Education

CBSE 12th Result 2019: अरविन्द केजरीवाल के बेटे ने 96.4% से उत्तीर्ण की परीक्षा, 2014 में बेटी ने भी किया था टॉप

CBSE 12th Result 2019: दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12th क्लास की परीक्षा 96.4% से उत्तीर्ण की. इस बात की जानकारी सीएम की वाइफ सुनीता ने अपने ट्विटर हैंडल के द्वारा दी.

आज दिनांक 2 मई को सीबीएसई बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट शेड्यूल था, सुबह परिणाम जारी होते ही सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों का सिलसिला चल रहा. इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को बधाई व आगे के लिए शुभकामनायें दी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की वाइफ सुनीता केजरीवाल ने भी ट्वीट कर बेटे पुलकित के रिजल्ट से अवगत कराया, वह कहती हैं भगवान की कृपा और शुभचिंतकों के आशीर्वाद से आज उनके बेटे ने 96.4% से 12वीं पास कर ली है.

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व दिल्ली पूर्व सीएम शीला दीक्षित का 81 के उम्र में निधन

आपको बता दें पुलकित केजरीवाल (Pulkit Kejriwal) की तरह बड़ी बहन हर्षिता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) भी मेधावी हैं, 2014 की बोर्ड परीक्षाओं में वह 96 प्रतिशत अंकों के साथ टॉपर्स में से थी, प्रवेश परीक्षा (IIT JEE) में भी 3322 आल इंडिया रैंक हासिल की थी.

बात करते हैं CBSE 12th रिजल्ट की हाइलाइट्स की, कुल 83.4 प्रतिशत छात्र पास हुए, छात्राओं ने न सिर्फ टॉप किया बल्कि पासिंग रेश्यो को ज्यादा बरकरार रखा. जी हां इस बार सिर्फ 79.4 प्रतिशत छात्र व 88.70 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई.

सुनीता केजरीवाल के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी बेटे जोहर ईरानी (Zohr Irani) के पास होने की खुशी सोशल मीडिया में शेयर की.

यह भी पढ़ें:  कुलभूषण जाधव केस: वकील हरीश साल्वे ने लिया मात्र 1 रुपया, पाक के 20 करोड़ फीस वाले वकील को दी मात

दिल्ली सीएम की वाइफ सुनीता का ट्वीट:

लोकसभा चुनाव 2019 के सीजन से हटकर आज नेताओं ने अपने बच्चों का हौंसला बढाया, पीएम मोदी ने दी सभी को बधाई:

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top