Cricket

India Vs West Indies: पहले टेस्ट में ऋषभ पंत के नाम जुड़ा ये अनचाहा टेस्ट रिकॉर्ड

Rishabh Pant

Rishabh Pant claims unwanted record in first test: पहले टेस्ट में ऋषभ पंत के नाम जुड़ा ये अनचाहा टेस्ट रिकॉर्ड, जानिए आखिर पंत ने ऐसा क्या कर दिया..

इंग्लैंड दौरे पर आखिरी मैच में शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसी के साथ पंत अपने दूसरे टेस्ट शतक से केवल 8 रनों से ही दूर रह गए. अगर ऋषभ ये शतक पूरा कर लेते, तो भारतीय सरजमीं पर अपने पहले ही टेस्ट में शतक जमा लेते. हालांकि, वो ऐसा करने में नाकाम रहे. शतक से चूकने के साथ ही पंत के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

यह भी पढ़ें:  Yuvraj Singh Retires: युवी ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, उनकी बेजोड़ कहानी पर एक नजर

पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 92 रन की पारी खेली. अपनी धरती पर पहली पारी में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले पंत पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले किसी और भारतीय खिलाड़ी के साथ ऐसा नहीं हुआ.

अगर पंत ये टेस्ट शतक लगा लेते, तो वो भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में लगातार दो पारियों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय विकेट कीपर बन जाते. हालांकि पंत इससे चूक गए. अगर वो ऐसा करने में कामयाब हो जाते, तो आने वाले समय में पंत को लेकर भारतीय टीम और उनके फैंस का नजरिया पूरी तरह से बदल सकता था.

यह भी पढ़ें:  विश्वकप 2019: भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच में बने ये रिकार्ड्स, टीम इंडिया ने रोका ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ

पंत की बात करें, तो घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टीम में विकेट कीपर के तौर पर चुना गया था. अपने शुरुआती कुछ मैचों में फेल होने के बाद पंत ने चौथे टेस्ट में 114 रनों की पारी खेली थी. ऋषभ ने अब तक चार टेस्ट मैचों की सात पारियों में कुल 254 रन बनाए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में पंत का औसत 36.28 का है. अब तक टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है. पूर्व खिलाड़ियों ने उनके प्लेयिंग स्टाइल और उनके कॉन्फिडेंस की तारीफ की है. बल्लेबाजी में तो पंत के साथ कोई दिक्कत नहीं लेकिन उन्हें अपनी कीपिंग में बहुत सुधार करना होगा.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top