Cricket

Eng Vs Ind 5th Test 2018: जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, कुक खेलेंगे आखिरी मैच

eng vs ind 5th test day 3

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच आज लंदन के ओवल में खेला जाएगा. भले ही टीम इंडिया सीरीज गंवा चुकी हो लेकिन इस दौरे के आखरी मैच को भारत जीतना चाहेगा. 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 3-1 से आगे है. चौथा टेस्ट जीतने के साथ ही इंग्लैंड ने इस सीरीज पर कब्जा जमा लिया था. वहीं हार के साथ ही भारत का 2014 की हार का बदला भी अधूरा रह गया था. फिलहाल टीम इंडिया का ध्यान किसी भी तरह इस मैच को जीतकर अपना खोया हुआ सम्मान पाने में लगा हुआ है.

भारतीय टीम में हो सकते हैं बदलाव

टीम इंडिया के पास इस समय सबसे बड़ी परेशानी उनके कुछ खिलाड़ियों का फॉर्म में ना होना है. विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को छोड़ दिया जाए, तो टेस्ट सीरीज में कोई बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा पाया है. इसी वजह से इस बार भारत अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकता है. के एल राहुल की जगह पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है, तो वहीं हनुमा विहारी, हार्दिक पंड्या की जगह ले सकते हैं.

यह भी पढ़े: 5वें टेस्ट में इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

कुक खेलेंगे अपना आखिरी मैच

भारत के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के ओपनर एलिस्टर कुक 5वें टेस्ट में आखिरी बार मैदान पर दिखाई देंगे. हाल ही में कुक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. इसका मतलब ये कि ओवल टेस्ट उनका आखिरी टेस्ट होगा. जाहिर सी बात है कि सीरीज जीत चुकी इंग्लैंड की टीम अपने पूर्व कप्तान को जीत के साथ विदाई देना चाहेगी.

यह भी पढ़े: 5वें टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

फिट हुए बेयरस्ट्रॉ

चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्ट्रॉ चोटिल थे जिसकी वजह से उनकी जगह कीपिंग की जिम्मेदारी बटलर को दी गई थी. 5वें टेस्ट के लिए बेयरस्ट्रॉ के खेलने पर भी अटकलें लगी हुई थी लेकिन खबरों की माने तो वो पूरी तरह से फिट है और 5वें टेस्ट में कीपिंग करते नज़र भी आ सकते हैं.

Eng Vs Ind 5th Test Live प्रसारण कैसे व कहाँ देखें ?

इस मैच का सीधा प्रसारण Ten Network पर 3:30 बजे शुरू होगा. इंग्लिश कमेंट्री सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी पर होगी. हिंदी  कमेंट्री सोनी टेन स्पोर्ट्स 3, सोनी टेन स्पोर्ट्स 3 एचडी पर होगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top