Bollywood

War Box Office Collection: ऋतिक-टाइगर की वॉर दे रही नई फिल्मों को टक्कर, एक और जादुई आकड़े की ओर

War Box Office Collection: सस्पेंस, थ्रिलर एक्शन से भरपूर फिल्म में दोनों एक्शन हीरोज, सोल्जर के किरदार में स्क्रीन पर आग लगा देते हैं. कहानी में खास दम नहीं लेकिन मसाला ने इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कामयाब बना दिया है. मिला ब्लॉकबस्टर (Blockbuster) टैग.

किसी भी फिल्म का पहला दिन स्टार पॉवर पर निर्भर करता है, तभी आमिर खान (Aamir Khan) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 52.25 करोड़ का कारोबार करने में सफल रही थी जबकि समीक्षाओं के बाद फिल्म का चलना मुश्किल हो गया था.

बात साफ है अगर कंटेंट में दम नहीं होगा तो कितनी भी बड़ी कमर्शियल फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर जाती है. ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान (Thugs of Hindostan), साहो, भारत, रेस 3 जैसी फिल्में इस बात के ताजा उदाहरण हैं, क्रेजी फैंस तो अपनी स्टार्स की फिल्में स्किप नहीं करते लेकिन इन फिल्मों को सभी सिनेमा लवर्स द्वारा पसंद नहीं किया गया था.

बहरहाल बात करते हैं फिर एक ऐसी फिल्म की जिसकी चर्चा उसकी स्टार कास्ट और बड़े बैनर को देखकर की जा रही थी. और यहां जिस तरह का क्रेज सेट किया गया था कई हद तक फिल्म दर्शकों के दिलों में उतरने में कामयाब रही, सभी भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु) को मिलाकर अब फिल्म 300 करोड़ के जादुई आकड़े को छूने वाली है.

यह भी पढ़ें:  Salman Khan: मुंबई पुलिस को सलमान खान ने भेंट किए 1 लाख सेनिटाइजर, CM उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

पहले दिन या कहें नेशनल हॉलिडे, बुधवार 2 अक्टूबर को फिल्म 53.35 करोड़ का कारोबार कर थिएटर्स में छा गयी, इंडिया के 4000 पर्दों पर रहा जमावड़ा. फिल्म के लिए पागलपन का सबसे बड़ा कारण है, ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ जैसे गुड लुकिंग, डांस के महारथी, एक्शन में बेजोड़ एक्टर्स का एक साथ होना.

इस फिल्म (रिकॉर्ड ओपनिंग 53.35 करोड़) से पहले बॉलीवुड के टॉप 5 ओपनर्स की आपको याद दिलाते हैं, TOH (52.25 करोड़), हैप्पी न्यू ईयर (44.97 करोड़), भारत (42.30 करोड़), प्रेम रतन धन पायो मैंने (40.35 करोड़), सुल्तान (36.54 करोड़).

वॉर (War First Day Box Office Collection) जिस तरह क्रेज सेट कर रही है, 300 -350 का आकड़ा क्रॉस होना मुश्किल नजर नहीं आता, वहीं अभी बॉक्स ऑफिस पर क्लैश के नाम पर टफ नहीं है. नई रिलीजज औसत कारोबार कर रही हैं.

यह भी पढ़ें:  Sonu Sood: उत्तराखंड के 180 प्रवासियों को फ्लाइट से भेजने के बाद बोले सोनू 'कांडाली का साग' पक्का

फिल्म ने 17 दिन को मिलाकर 290 करोड़+ का कारोबार कर दिया है, यह ऋतिक और टाइगर के लिए भी उनके करियर की सबसे बड़ी हिट है. इससे पहले शुरू के 3 दिन में दोनों एक्टर्स की फिल्मों ने 100 आकड़ा पार नहीं किया था.

2 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 315 करोड़* का आकड़ा छू लिया है. दिवाली के ओकेजन पर रिलीज हुई हाउसफुल 4, सांड की आँख व मेड इन चाइना को औसत रेस्पोंस मिल रहा है जबकि वॉर की कमाई का सिलसिला रुका नहीं है.

2019 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म वॉर का सिलसिला जारी . वॉर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (War First Week Box Office Collection):

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top