Bollywood

शाहरुख़, सलमान और अक्षय को पछाड़ विराट कोहली बने विज्ञापन जगत के बेताज बादशाह

virat beats shahrukh and salman

क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली का कोई सानी नहीं है. क्रिकेट के मैदान के बाहर भी विराट का अपना एक स्टाइल और टशन है. ये स्टाइल उन्हें बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से भी आगे ले जाता है.

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान और वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली किसी सलेव्रिटी से कम नहीं हैं. पॉपुलैरिटी के मामले में विराट कोहली ने बड़े-बड़े बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को पीछे छोड़ दिया है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर इतिहास रचने वाले विराट के लिए अब एक और बड़ी खुशखबरी आई है.

अभी ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 71 साल बाद हराने की खुशी खत्म ही नहीं हुई थी कि विराट कोहली के लिए एक और अच्छी खबर है.  क्रिकेट के बादशाह बन्ने के बाद अब भारतीय कप्तान विज्ञापन जगत के बेताज बादशाह बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:  Box Office: इस हफ्ते बाहुबली 2 की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ेगी ये फिल्म, जानें 4 हफ्ते में कितनी हुई कमाई

ब्रांड वैल्यू के मामले में विराट ने बॉलीवुड के सभी स्टार्स को पछाड़ दिया है. Duff & Phelps की Celebrity Brand Valuation रिपोर्ट ‘The Bold, the Beautiful and the Brilliant’ के मुताबिक 2018 में विराट की ब्रांड वैल्यू 1200 करोड़ रही. ब्रांड वैल्यू के मामले में विराट ने बॉलीवुड के सुपरस्टार्स शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन को पीछे छोड़ दिया है.

विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर बॉलीवुड की क्वीन दीपिका पादुकोण हैं. 2018 में दीपिका की ब्रांड वैल्यू 723 करोड़ रही. दीपिका के बाद बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय का नंबर आता है. 475 करोड़ की ब्रांड वैल्यू के साथ अक्षय तीसरे स्थान पर है. इस लिस्ट के शीर्ष 20 सेलिब्रिटीज की ब्रांड वैल्यू तकरीबन 62 हजार करोड़ रही. इसमें से टॉप-10 सेलिब्रिटीज की वैल्यू तकरीबन 43 करोड़ रही.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: सुपरस्टार अक्षय कुमार को शादी के 18वीं सालगिरह पर पड़ी पत्नी ट्विंकल की मार

टॉप 10 सेलिब्रिटीज में विराट को छोड़कर कोई और स्पोर्ट्स सेलेब्रिटी नहीं है. टॉप 10 की लिस्ट में बॉलीवुड स्टार्स का दबदबा है. टॉप 20 की बात करें तो सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी और पीवी सिंधु अपना नाम शामिल कराने में सफल हुए हैं.

1. विराट कोहली, 1205 करोड़ रुपए

2. दीपिका पादुकोण,723 करोड़ रुपए

3. अक्षय कुमार,  475 करोड़ रुपए

4. रणवीर सिंह, 444 करोड़ रुपए

5. शाहरुख खान, 428 करोड़ रुपए

6. सलमान खान, 393 करोड़ रुपए

7. अमिताभ बच्चन, 290 करोड़ रुपए

8. आलिया भट्ट, 254 करोड़ रुपए

9. वरुण धवन, 223 करोड़ रुपए

10. ऋतिक रोशन, 218 करोड़ रुपए

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top