Bollywood

ब्लॉकबस्टर उरी के बाद विक्की कौशल को मिली बड़ी बायोपिक, शूजीत सिरकार करेंगे फिल्म का डायरेक्शन

Udham Singh: विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. उरी को अपार सफलता के बाद विक्की कौशल अब जल्द ही उधम सिंह की बायोपिक में नजर आने वाले हैं.

उरी की ग्रैंड सक्सेस के बाद विक्की कौशल का नाम अब बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में लिया जा रहा है. 11 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म उरी के ब्लॉकबस्टर होने के बाद विक्की की डिमांड इंडस्ट्री में बढ़ गई है.

उरी के बाद विक्की कौशल कई बड़ी फिल्मों में आने वाले हैं. इस बीच उन्होंने एक और बड़ी फिल्म साइन की है. विकी कौशल डायरेक्टर शूजित सरकार की फिल्म ‘ऊधम सिंह’ में नजर आएँगे.

यह फिल्म आजादी से पहले के समय पर आधारित है और इसमें क्रांतिकारी शहीद ऊधम सिंह की कहानी दिखाई जाएगी.

इस फिल्म में पहले इरफ़ान खान को कास्ट किया जाना था लेकिन फिर उनकी तबियत खराब होने की वजह से फिल्म लटक गई.

अब विक्की ने इरफ़ान को रिप्लेस कर लिया है. फिल्म की शूटिंग अगले महीने शुरू होगी. ट्रेड एक्सपर्ट तरन आदर्श ने ट्वीट किया:

विक्की कौशल को फिल्म के लिए साइन करने की बात पर शूजित ने कहा, ‘अगर आप विकी कौशल का अब तक का करियर देखें तो वह लगातार चुनौतियां स्वीकार कर रहे हैं. मैं ऊधम सिंह के किरदार के लिए ऐसे कलाकार को लेना चाह रहा था जो इस फिल्म के लिए पूरी जान लगा दे. विकी कौशल की परवरिश एक पंजाबी परिवार में हुई है और मेरी फिल्म की कहानी भी पंजाब की ही है. विकी कौशल ही इस किरदार के लिए सबसे सही हीरो रहेंगे.’

विक्की भी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा से शूजित के साथ काम करना चाहता था और अब फाइनली वह मौका आ गया है. मैं शूजित सरकार की फिल्मों का हमेशा से प्रशंसक रहा हूं. यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं उनके साथ काम कर रहा हूं.’

कौन था ऊधम सिंह

ऊधम सिंह एक माहूर क्रान्तिकारी थे. साल 1919 में जलियावाला बाग में ब्रिटिश ऑफिसर एडवर्ड हैरी डायर के आदेश पर ब्रिटिश आर्मी ने  सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया था. इसे हम जलियावाला बाग हत्याकांड के नाम से जानते हैं. इस हत्याकांड में सेंकडों सिख मारे गए.

इस हत्याकांड का बदला लेने के लिए ऊधम सिंह ने सालों तक Michael O’Dwyer का पीछा किया. Michael O’Dwyer को जलियावाला बाग हत्याकांड का मुख्य जिम्मेदार माना जाता है. 21 साल बाद ऊधम सिंह ने Michael O’Dwyer की हत्या करके बदला पूरा किया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top