Bollywood

सलमान से पहले ईद पर इस सुपरस्टार की फ़िल्में करती थीं ताबड़तोड़ कमाई, देखें लिस्ट

सलमान खान ने पिछले कई सालों से ईद को अपना बना लिया है. पिछले 10 सालों में सलमान ईद के मौके पट 7 ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुके हैं. आज हम आपको उस एक्टर के बारे में बता रहे हैं, जिसका सलमान से पहले ईद पर सिक्का चलता था.

सलमान खान की फिल्म भारत ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. पिछले 11 सालों में सलमान की 10 फ़िल्में ईद के मौके पर रिलीज हुई है. सलमान का ईद प्रेम साल 2009 में फिल्म वांटेड के साथ शुरू हुआ. उसके बाद 2013 को छोड़कर हर साल ईद के मौके पर सलमान की फिल्म रिलीज हुई है.

ईद सलमान के लिए लकी साबित होती आई है. तभी तो पिछले 11 सालों में जो 10 फ़िल्में इस मौके पर रिलीज हुई उनमें से 8 ब्लॉकबस्टर साबित हुई. पिछले 10 सालों में सलमान ने ईद को अपना बना लिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड का एक और सुपरस्टार है, जो सलमान से पहले ईद पर बॉक्स ऑफिस पर राज करता था. जिसकी फ़िल्में ईद के मौके पर ताबड़तोड़ कमाई करती थी.

यह भी पढ़ें:  Sonu Sood: युवक ने गाया सोनू सूद के लिए गाना, सोनू बोले 'ऐसा गाओगे तो वापस मुंबई ले आऊंगा'

हम बात कर रहे हैं शाहरुख़ खान की. आइये आपको शाहरुख़ की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जो ईद पर रिलीज हुई और सुपरहिट साबित हुई.

कभी खुशी कभी गम (2001)

‘कुछ कुछ होता है’ के बाद ये करण जौहर के निर्देशन में बनी दूसरी फिल्म थी. इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा ऋतिक रोशन, काजोल, अमिताभ बच्चन, करीना कपूर और जया बच्चन जैसे बड़े स्टार्स थे. ईद के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था.

कल हो न हो (2003)

शाहरुख खान, सैफ अली खान और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म ‘कल हो न हो’ 2003 में ईद के मौके पर रिलीज हुई थी. निखिल अडवाणी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख़ ने अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें:  Sonu Sood Life: 23 की उम्र में हुई थी सोनू सूद की शादी, जानिए लव लाइफ से नेट वर्थ तक सब कुछ

वीर-जारा (2004)

इस फिल्म को भी शाहरुख़ की शानदार एक्टिंग के लिए आज भी याद किया जाता है. यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा की अहम भूमिका थी. शानदार लव स्टोरी और म्यूजिक वाली ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई.

डॉन (2006)

2006 की ईद पर सलमान और अक्षय कुमार स्टारर जानेमन की टक्कर शाहरुख़ की डॉन 3 थी. शाहरुख की डॉन, अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन का रीमेक थी. इस क्लैश में शाहरुख़ की फिल्म की आसान जीत हुई. डॉन सुपरहिट रही तो जानेमन फ्लॉप साबित हुई.

चेन्नई एक्सप्रेस (2013)

यह भी पढ़ें:  Sonu Sood on calling Messiah: मजदूर ही देश के मसीहा हैं, उनका कोई मसीहा नहीं हो सकता है

2010 से लेकर 2012 तक सलमान की फ़िल्में ईद पर रिलीज हुई लकिन 2013 में सलमान ईद पर अपनी फिल्म नहीं लेकर आए. इस मौके का फायदा उठाते हुए शाहरुख़ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया. रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस बॉक्स ऑफिस पर 227 करोड़ की कमाई के साथ ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top