Bollywood

इन दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों के सीक्वल अक्षय कुमार के बिना हुए बुरी तरह फ्लॉप

आमतौर पर ये देखा गया है कि जब किसी फिल्म के सीक्वल में उनके लीड एक्टर को बदल दिया जाए, तो दर्शकों और मजा नहीं आता और फिल्म फ्लॉप हो जाती है. ऐसा ही कुछ अक्षय कुमार की इन दो फिल्मों के साथ हुआ है.

अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म 2.0 को लेकर सुर्खियों में छाए हुए है. अक्षय की ये फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है. हमेशा से ही अक्षय को हिंदी सिनेमा का दिग्गज अभिनेता माना जाता रहा है. फिल्म चाहे हिट हो या फ्लॉप, अक्षय कुमार की एक्टिंग की तारीफ हमेशा ही होती है.

यह भी पढ़ें:  देखें तस्वीरें: शादी के बाद चिल करते हुए हॉट बॉलीवुड कपल पूजा बत्रा और नवाब शाह

अक्षय कुमार जब किसी फिल्म को हिट कराते हैं, तो फिल्ममेकर्स का जिम्मा बनता है कि उसके सीक्वल में भी अक्षय ही हो. अब जब ऐसा नहीं होता, तो फिल्म का सीक्वल फ्लॉप हो जाता है. अक्षय की दो फिल्मों के साथ ऐसा हो चुका है.

वेलकम

साल 2007 में आई इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने इंडिया में 71 करोड़ और वर्ल्ड वाइड 120 करोड़ रूपए की जबरदस्त कमाई की थी. कमाई की बात एक तरफ, इस फिल्म को बॉलीवुड की सबसे शानदार कॉमेडी फिल्मों में गिना जाता है. आज भी जब ये फिल्म टीवी पर आती है, तो लोग उसी उत्साह के साथ इसे देखते है.

यह भी पढ़ें:  रातों रात स्टार बनी रानू मंडल पहुंची बॉलीवुड, हिमेश रेशमिया के साथ रिकॉर्ड किया गाना

2015 में अनीस बज़्मी इसका दूसरा भाग वेलकम बैक लेकर आए. 96 करोड़ कमाने के बावजूद भी फिल्म हिट नहीं हो सकी. इसका सबसे बड़ा कारण फिल्म में अक्षय का ना होना था. फिल्म की स्क्रिप्ट तो पहले के मुकाबले कमजोर दिखी ही, साथ ही जॉन भी अक्षय की बराबरी नहीं कर पाए.

नमस्ते लंदन

इस फिल्म ने अक्षय और कटरीना की जोड़ी को बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट कर दिया था. हिमेश रेशमिया और जावेद अख़्तर के संगीत से सजी अक्षय-कटरीना स्टारर यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी और सुपरहिट साबित हुई थी.

इस फिल्म के बाद हर फिल्ममेकर अक्षय और कटरीना की जोड़ी के साथ काम करना चाहता था. लेकिन इसके दूसरे भाग यानि नमस्ते इंग्लैंड में परिणीति और अर्जुन को कास्ट करने के पीछे की वजह किसी को समझ नहीं आई. इसका नतीजा ये हुआ कि नमस्ते इंग्लैंड पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top