Bollywood

बर्थडे स्पेशल: इन 5 दमदार किरदारों ने दीपिका पादुकोण को बना दिया बॉलीवुड की क्वीन

deepika padukone films

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही है. 11 साल पहले फिल्म ओम शांति ओम से अपना डेब्यू करने वाली दीपिका आज बॉलीवुड की क्वीन बन गई हैं. 

दीपिका पादुकोण आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं. 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से डेब्यू करने वाली दीपिका को इंडस्ट्री में 11 साल हो गए. इन 11 सालों में दीपिका ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर खुद को बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस बना दिया है. आज दीपिका की फैन फॉलोइंग केवल भारत तक ही सीमित नहीं है. हॉलीवुड फिल्म ट्रिपल X के बाद दीपिका ने पूरे वर्ल्ड में अपने फैन्स बनाए हैं.

आज अगर दीपिका बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं, तो इसका श्रेय उसकी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ उनके फिल्म सिलेक्शन को भी जाता है. आइये आज आपको दीपिका के उन 5 किरदारों के बारे में बताते हैं, जिनकी वजह से वो बॉलीवुड की क्वीन बन गई हैं

यह भी पढ़ें:  Kalank box office collection day 8: फ्लॉप कलंक ने 8वें दिन की इतनी कमाई

गोलियों की रासलीला-  रामलीला (लीला)

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए दीपिका ने लीला का किरदार निभाया था. ये रणवीर और दीपिका की साथ में पहली फिल्म थी. फिल्म में दीपिका की शानदार अदाकारी देखने को मिली थी. वही वजह है कि उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था. फिल्म में रणवीर के साथ दीपिका की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी.

कॉकटेल (वेरोनिका)

इस फिल्म में दीपिका वेरोनिका के रोल में नज़र आई थी. उनका किरदार एक मॉडर्न मेट्रो सिटी में रहने वाली लड़की का था, जिसे किसी की परवाह नहीं होती. दीपिका ने फिल्म में एक खुले ख्यालों वाली लड़की का रोल निभाया था. इस फिल्म ने दीपिका की किस्मत बदल दी थी. इससे पहले दीपिका की पांच फ़िल्में लगातार फ्लॉप हुई थीं.

यह भी पढ़ें:  Sunny Deol Joins BJP: बॉलीवुड के एक्शन हीरो सनी देओल ने ज्वाइन की BJP

पीकू (पीकू बेनर्जी)

शूजित सिरकार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ और इरफ़ान खान जैसे दिग्गज एक्टर्स के होने के बावजूद दीपिका ने अपनी छाप छोड़ी थी. दीपिका को इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था. पिकू एक बेहद सिंपल फिल्म थी. इस फिल्म को कई अवार्ड्स मिले थे.

बाजीराव मस्तानी (मस्तानी)

ये फिल्म दीपिका के करियर की बेस्ट फिल्म मानी जाती है. फिल्म में दीपिका ने रानी मस्तानी का किरदार निभाया था. तलवारबाजी से लेकर डांस तक, दीपिका ने फिल्म में अपनी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ी थी. फिल्म में उनके अपोज़िट रणवीर सिंह लीड रोल में नज़र आए थे. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने काफी अवार्ड जीते थे.

यह भी पढ़ें:  उरी के बाद अब पीरियड ड्रामा फिल्म लेकर आ रहे हैं आदित्य धर, विकी कौशल बनेंगे अश्वत्थामा

चेन्नई एक्सप्रेस (मिन्नमा)

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी ये एक मसाला एक्शन कॉमेडी फिल्म थी. फिल्म में शाहरुख़ खान लीड एक्टर थे बावजूद इसके दीपिका उनपर भारी पड़ी थी. फिल्म में दीपिका ने साउथ इंडियन लड़की का किरदार निभाया था और दर्शकों के साथक्रिटिक्स का भी दिल जीत लिया था.

दीपिका को हमारी टीम की तरफ से बर्थडे की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. हम सिह करते है कि आने वाला साल आपके और रणवीर के लिए खुशियाँ लेकर आए.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top