Box office collection

The Nun Week 1 Box Office Collection: हॉलीवुड हॉरर फिल्म ‘द नन’ की पहले हफ्ते की कमाई

the nun

भारत में हॉरर फिल्मों का क्रेज बढ़ता जा रहा है. इसका उदहारण पिछले दो हफ़्तों में ही देखने को मिल गया है. 31 अगस्त को रिलीज़ हुई हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है. स्त्री ने दो हफ़्तों में 94 करोड़ की कमाई करके सभी को चौंका दिया था. वहीँ पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई हॉलीवुड हॉरर फिल्म ‘द नन’ ने भी पहले हफ्ते में अच्छी-खासी कमाई कर ली है. आइये इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस सफ़र पर एक नजर डालते हैं:

दमदार ओपनिंग

‘द नन’ को बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग मिली है. पहले दिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 8 करोड़ की कमाई कर ली. इस तरह ये फिल्म भारत में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड हॉरर फिल्म बन गई.  इससे पहले ये रिकॉर्ड फिल्म द कान्जरिंग 2 के नाम था. द कान्जरिंग 2 ने पहले दिन 5.5 करोड़ इ कमाई की थी.

यह भी पढ़े: गोल्ड लाइफटाइम कलेक्शन

पहले वीकेंड में दमदार प्रदर्शन

पहले दिन शानदार ओपनिंग करने के बाद दूसरे और तीसरे दिन भी ‘द नन’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की.  शनिवार और रविवार को फिल्म ने 10-10 करोड़ की कमाई की. इस तरह पहले वीकेंड में फिल्म ने 28 करोड़ रुपये अपनी झोली में दाल लिए थे. आपको बता दें कि ये फिल्म करीब 1800 स्क्रीन्स पर दिखाई जा रही है.

सोमवार को आई जबरदस्त गिरावट, इतना रहा पहले हफ्ते का कलेक्शन

सोमवार को भारत बंद की वजह से फिल्म की कमाई में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. सोमवार को फिल्म ने मात्र 3 करोड़ की कमाई की. फिल्म को मिला-जुला रिस्पांस मिला है. यही वजह है कि वीकडेज पर फिल्म कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सकी. मंगलवार से लेकर गुरुवार तक फिल्म ने करीब 8 करोड़ की कमाई की. इस तरह फिल्म ने पहले हफ्ते में 39 करोड़ की कमाई की है.

कान्जरिंग सीरीज की पांचवीं फिल्म

‘द नन’ कान्जरिंग सीरीज की पांचवीं फिल्म है. इस हॉरर सीरीज की भारत में अच्छी-खासी फैन फोल्लोविंग है. इससे पहले रिलीज़ हुई तीनों फ़िल्में, द कान्जरिंग, द कान्जरिंग 2 और अनाबेल क्रिएशन बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थीं.

यह भी पढ़े: ब्लॉकबस्टर हुई स्त्री, जानें दो हफ़्तों की कमाई

साथ रिलीज़ हुई हिंदी फिल्मों को धूल चटाई

पिछले हफ्ते तीन बॉलीवुड फ़िल्में भी रिलीज़ हुई थीं. पलटन, लैला मजनू और गली गुलियां. तीनों ही फ़िल्में सुपरफ्लॉप साबित हुई हैं. पलटन ने पहले हफ्ते में 7 करोड़, लैला मजनू ने 2.5 करोड़ की कमाई की है. वहीँ हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री के जादू अब भी दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है. फिल्म ने दो हफ़्तों में 94 करोड़ की कमाई कर ली है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top