विश्व की सबसे ओल्ड शार्पशूटर्स की कहानी को बयां करेंगी तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर, इस तस्वीर के साथ दी सारी जानकारी

JBT Staff
JBT Staff February 9, 2019
Updated 2019/02/09 at 2:55 PM

Taapsee Pannu & Bhumi Pednekar Film: शूटर दादियों की बायोपिक ‘वुमनिया’ की शूटिंग कल जौहड़ी गांव में शुरू होगी. फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की मुख्य भूमिकाएँ हैं.

अनुराग कश्यप का सिनेमा अलग है. उनकी फ़िल्में लीग से हटकर होती हैं. एक बार फिर अनुराग कश्यप लीग से हटकर फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म का नाम है वोमनिया. ये फिल्म अपने कारनामों के लिए मशहूर बागपत की शूटर दादियों की बायोपिक है. फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर निशानेबाज दादी प्रकाशो और चंद्रो तोमर की भूमिका में नजर आएंगी.

तापसी पन्नू से अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्म की अनाउंसमेंट में देसी अंदाज में की है. तापसी ने लिखा, ‘कभी हमारी पिक्चर रोक देते हैं. कभी टाइटल की मारा मारी. मैंने सोचा खुद ही पिक्चर की घोषणा कर देती हूँ. जिसको जो उखाड़ना है उखाड़ ले. ओल्ड और कूल शूटर दादियों की बायोपिक.

सांड की आँख तय हुआ फिल्म का नाम:

कौन हैं निशानेबाज दादियाँ?

जौहड़ी गांव निवासी निशानेबाज दादी प्रकाशो और चंद्रो तोमर विश्व की सबसे उम्रदराज और कूल शार्प शूटर्स मानी जाती हैं. दोनों ने उस में शूटिंग में नाम रोशन किया है, जिस उम्र में लोग खटिया पकड़ लेते हैं.

आपको बता दें ये दोनों दादियाँ अपने कारनामों से इतिहास के पन्नाें में बागपत का नाम रोशन रोशन कर चुकी हैं. कई टीवी शोज में इनके चर्चे हो चुके हैं.

चंद्रो तोमर की बात करें तो वे विश्व की सबसे उम्रदराज महिला शार्पशूटर हैं. 87 साल की चंद्रो ने 22 साल पहले शूटिंग सीखी थी. इसके बाद उन्होंने शूटिंग में 30 नेशनल चैंपियनशिप जीतीं.

प्रकाशी तोमर भी चंद्रो के गाँव जौहड़ी से आती हैं. 80 साल की प्रकाशी, चंद्रो के बाद विश्व की दूसरी सबसे उम्रदराज महिला शार्पशूटर हैं. प्रकाशी ने शूटिंग में कई नेशनल और स्टेट लेवल मैडल जीते हैं.

अब अनुराग कश्यप इन दोनों दादियों पर बायोपिक फिल्म मनाने जा रहे हैं. अनुराग के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए यही कह सकते हैं कि ये एक हटके फिल्म होगी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.