ये सपोर्टिंग एक्टर्स एक फिल्म के लिए लेते हैं करोड़ों की फीस, जानकर उड़ जाएंगे होश

Umesh
Umesh November 13, 2018
Updated 2018/11/13 at 3:16 PM
Highest paid supporting actors

बॉलीवुड में हमेशा से ही फिल्म के लीड एक्टर्स की चर्चा ज्यादा होती है. जहां फिल्म के लीड एक्टर की अपनी अलग वैल्यू होती है, वहीँ सपोर्टिंग रोल निभा रहे एक्टर का भी फिल्म में बड़ा योगदान होता है. कई फिल्मों में ऐसा भी देखा गया है कि सपोर्टिंग एक्टर लीड एक्टर पर भारी पड़ा है.

पिछले कुछ सालों में सपोर्टिंग एक्टर्स की अहमियत काफी बढ़ी है. यही वजह है कि कुछ सपोर्टिंग एक्टर्स ऐसे हैं, जो फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों की फीस वसूलते हैं. आइये आपको ऐसे ही कुछ एक्टर्स के बारे में बताते हैं.

रितेश देशमुख

रितेश देशमुख को कॉमेडी रोल्स में काफी पसंद किया जाता है. हाउसफुल, हाउसफुल 2, हाउसफुल 3, ग्रैंड मस्ती जैसी फिल्में अगर हिट हुई तो उसमें रितेश देखमुख का भी बड़ा योगदान रहा है. एक सपोर्टिंग एक्टर के रूप में रितेश हमेशा लीड एक्टर को टक्कर देते हैं. रितेश को सपोर्टिंग रेल के लिए 3 से 4 करोड़ रुपय की फीस दी जाती है.

अनिल कपूर

अपने जमाने के नंबर वन एक्टर रहे अनिल कपूर अब 60 साल के हो गए हैं. यही वजह है कि वह आजकल ज्यादातर सपोर्टिंग रोल में नजर आते हैं. अनिल का जादू आज भी बरकरार है और ये बात फिल्ममेकर्स को भी पता है. तभी तो उन्हें आज भी एक फिल्म के 5 से 6 करोड़ दिए जाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अनिल कपूर को फिल्म रेस 3 के लिए 8 करोड़ की मोटी फीस वसूली थी.

अरशद वारसी

अरशद सपोर्टिंग एक्टर के रूप में अलग पहचान बना चुके हैं. अरशद ने मुन्ना भाई सीरीज में सर्किट का किरदार निभाया था. इस फिल्म से अरशद खूब फेमस हुए. इसके अलावा अरशद गोलमाल सीरीज का भी हिस्सा रहे हैं. अरशद को अब ज्यादातर सपोर्टिंग रोल में ही देखा जाता है, जिसके लिए उन्हें हर फिल्म के लिए करीब 5 करोड़ की फीस दी जाती है.

कुनाल खेमू

कुनाल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म कलयुग को अच्छा रिस्पांस मिला था लेकिन इसके बाद उनकी सभी फिल्में फ्लॉप हुई. इसके बाद कुनाल ने गोलमाल सीरीज में काम किया और खुद को बतौर सपोर्टिंग एक्टर स्थापित किया. उन्हें एक फिल्म के लिए करीब 2 करोड़ रुपये की फीस मिलती है.

तुषार कपूर

तुषार का बॉलीवुड करियर कुछ ख़ास नहीं रहा है. बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत करने वाले तुषार अब केवल गोलमाल सीरीज की फिल्मों में ही दिखते हैं. तुषार एक फिल्म के करीब 2 करोड़ रुपये लेते हैं.

बॉबी देओल

कई सालों तक इंडस्ट्री से गायब रहे बॉबी ने हाल ही में फिल्म रेस 3 से वापसी की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें 6 करोड़ की मोटी रकम मिली थी. बॉबी जल्द ही हाउसफुल 3 में नजर आएंगे. इस फिल्म के लिए भी उन्हें अच्छी-खासी फिल्म मिलने की खबर है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.