Uncategorized

चीन में फ्लॉप हुई सलमान खान की सुल्तान, आमिर खान की दंगल ने कमाए थे 1300 करोड़

पिछले कुछ सालों में भारतीय फ़िल्में चीन में काफी सफल हो रही हैं और इसका श्रेय आमिर खान को जाता है. भारतीय फिल्मों को चीन में ले जाने का श्रेय भी आमिर खान को ही जाता है. आमिर को देखते हुए अब बाकी एक्टर्स भी अपनी फ़िल्में चीन में रिलीज़ करने लगे हैं. अब इस कड़ी में सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म सुल्तान का नाम भी जुड़ गया है. हालांकि, चीन में इस फिल्म को नाकामयाबी मिली है.

पहले वीकेंड में ही फ्लॉप हुई फिल्म

शुक्रवार को रिलीज़ हुई सलमान खान की फिल्म सुल्तान ने फिल्ममेकर्स को निराश किया है.  36,474 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई सुल्तान ने पहले दिन 6.66 करोड़ का कारोबार किया. फिल्म ने दूसरे दिन करीब 7.7 करोड़ की कमाई की. तीसरे दिन यानी रविवार को फिल्म ने करीब 6.8 करोड़ की कमाई की. इस तरह पहले वीकेंड में ये फिल्म केवल 21.16 करोड़ की ही कमाई कर पाई है.

भारत में की थी रिकॉर्डतोड़ कमाई

चीन में फ्लॉप साबित हुई सुल्तान ने भारत में सफलता के झंडे गाढ़ दिए थे. 2016 में ईद के मौके पर रिलीज़ हुई इस फिल्म ने 300 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में सलमान खान ने एक देसी पहलवान की भूमिका निभाई थी.

चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में

अगर चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो दंगल इस लिस्ट में सबसे उपर है. दंगल ने चीन में करीब 1300 करोड़ की कमाई की थी. आमिर की एक और फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन में करीब 750 करोड़ की कमाई की थी. सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने करीब 300 करोड़ की कमाई की थी. इरफ़ान खान की फिल्म हिंदी मीडियम ने करीब 140 करोड़ की कमाई की थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top