Sridevi Death Anniversary: श्रीदेवी की इस साड़ी की हो रही है नीलामी, अब तक इतने रुपये पहुंची बोली

Umesh
Umesh February 24, 2019
Updated 2019/02/24 at 3:38 PM
Sridevi Saree on Auction

स्वर्गीय एक्ट्रेस श्रीदेवी की आज पहली पुण्यतिथि है. इस मौके पर उनकी एक कोटा साड़ी की नीलामी हो रही है. इस साड़ी की नीलामी से जो पैसा आएगा उसे जरुरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

समय और मृत्यु पर किसी का बस नहीं है. बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कही जाने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी की आज पहली पुण्यतिथि है. 1 साल पहले आज ही के दिन श्रीदेवी की असामयिक मृत्यु ने पूरे देश को हिला दिया.

मृत्यु के 1 साल बाद भी श्रीदेवी की यादें लोगों के दिलों में में जिंदा हैं और शायद हमेशा रहेंगी. श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि के मौके पर बोनी कपूर ने उनके बेहतरीन साड़ी कलेक्शन में से एक फेमस कोटा साड़ी को नीलामी के लिए दिया है. इस साड़ी की नीलामी से जो पैसा आएगा उसे जरुरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

श्रीदेवी को साड़ियों का बहुत शौक था. अपनी कई फिल्मों में उन्होंने शानदार साड़ियाँ पहनी थी और अलग ही ट्रेंड सेट किया था. अब श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि पर बोनी कपूर ने उनके इस कलेक्शन में से एक साड़ी को नीलामी पर लगाया है.

इस साड़ी को हैंडक्रॉफ्ट प्रोडक्ट्स बेचने वाली वेबसाइट परिसेरा को दिया गया. परिसेरा ने इन्स्टाग्राम पर इस साड़ी की नीलामी की जानकारी दी थी.

https://www.instagram.com/p/BuLrZlrnKyD/?utm_source=ig_web_copy_link

साड़ी की नीलामी 40 हजार रूपये से शुरू हुई है और एक लाख 30 हजार रूपये तक पहुंची गई है. आज श्रीदेवी की पुण्यतिथि है. ऐसे में इसकी नीलामी कीमत अभी और ऊपर जाएगी.

इस नीलामी से मिलने वाली कीमत को कंसर्न इंडिया फाउंडेशन नामक नॉन प्रॉफिट संस्था को दिया जाएगा. ये संस्था महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य, सामुदायिक विकास और शिक्षा पर काम करती है.

श्रीदेवी की बात करें तो वह आज तक की इकमात्र ऐसी एक्ट्रेस रही है, जिन्हें फीमेल सुपरस्टार का टैग मिला था. 80 और 90 के दशक में श्रीदेवी ने कई सुपरहिट फ़िल्में दी.  5 फिल्मफेयर अवार्ड्स जीतने वाली श्रीदेवी अपने समय की सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा वेतन लेने वाली एक्ट्रेस थीं.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.