धोखाधड़ी मामले में हाईकोर्ट ने लगाई सोनाक्षी की गिरफ्तारी पर रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

JBT Staff
JBT Staff March 11, 2019
Updated 2019/03/11 at 12:42 PM

Sonakshi Sinha Money Fraud Case: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को सोनाक्षी सिन्हा के खिलाफ दायर हुई एफआईआर में उन्हें राहत दी है. हाई कोर्ट ने सोनाक्षी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों अपनी फिल्म कलंक के अलावा एक विवाद को लेकर लगातार चर्चा में बनी हुई हैं. सोनाक्षी और उनकी कंपनी के पदाधिकारियों पर मुरादाबाद के इवेंट आर्गेनाइजर प्रमोद शर्मा ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था.

प्रमोद का आरोप था कि सोनाक्षी सिन्हा और उनकी कंपनी के पदाधिकारियों को 24 लाख रुपये दे चुके हैं. पेमेंट करने के बावजूद सोनाक्षी शो में नहीं पहुंची.

पुलिस ने कटघर में सोनाक्षी सिन्हा समेत टैलेंट फुलआन कंपनी के अभिषेक सिन्हा, मालविका पंजाबी, धूमिल ठक्कर, एडगर सकारिया के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया.

मुकदमा दर्ज होने के बाद सोनाक्षी के वकील ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. सोनाक्षी के वकील की ओर से इस एफआईआर को निरस्त करने करने की अर्जी हाईकोर्ट में डाली गई थी.

हाईकोर्ट ने एफआईआर तो निरस्त नहीं की लेकिन विवेचना पूरी होने तक सोनाक्षी की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी. साथ ही यह भी कहा कि सोनाक्षी को विवेचना में पुलिस का सहयोग करना होगा.

नाहिद आरा मुनिस और वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने कहा कि सोनाक्षी के वकील कोई ऐसा सबूत पेश नहीं कर पाए हैं, जिसको आधार मानकर एफआईआर को निरस्त किया जा सके.

हालांकि, उन्होंने सोनाक्षी सिन्हा और उनकी कंपनी के पदाधिकारियों की गिरफ्तारी पर विवेचना पूरी होने तक रोक लगा दी.

ये है पूरा मामला

शिकायतकर्ता प्रमोद शर्मा (इवेंट कंपनी के मालिक) के मुताबिक दिल्ली में 30 सितंबर को उन्होंने इंडिया फैशन एंड ब्यूटी अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन किया था.

इस कार्यक्रम में सोनाक्षी को आना था. प्रमोद शर्मा के मुताबित सोनाक्षी के आने का करार टैलेंट फुल ऑन कंपनी के मालिक अभिषेक सिन्हा से 24 लाख  रुपये और जीएसटी अमाउंट में हुआ था.

प्रमोद शर्मा के मुताबिक सोनाक्षी को कार्यक्रम में बुलाने के लिए टैलेंट फुल ऑन कंपनी के मालिक ने एक्सिड एंटरटेनमेंट कंपनी के मालिक धूमिल ठक्कर और सोनाक्षी की मैनेजर मालविका पंजाबी से संपर्क किया.

सारी बातें तय हो गई और 37 लाख रुपये की रकम मुरादाबाद से आनलाइन ट्रांसफर की गई थी.

इनमें से चार लाख रुपये सोनाक्षी के खाते में ट्रांसफर किये गए थे. 33 लाख रुपये अभिषेक की कंपनी टैलेंट फुल ऑन और उनकी पत्नी स्वाति तथा आशीष के खाते में डाले गए थे. पूरा पैसा ट्रांसफर होने के बावजूद सोनाक्षी कार्यक्रम में नहीं पहुंची थी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.