Shikara: कश्मीरी पंडितों के ऊपर बनी फिल्म देखकर रो पड़े लाल कृष्ण अडवाणी, फिल्म ने पहले दिन की इतनी कमाई

JBT Staff
JBT Staff February 8, 2020
Updated 2020/02/08 at 12:33 PM

Shikara Box office, Controversy, reviews: 90 के दशक में भारत के खूबसूरत हिस्से कश्मीर में जिस तरह की हिंसा हुई उस पर लोग चाह रहे थे कि इतिहास बयां किया जाए, लेकिन सिर्फ एक ट्रैजिक लव स्टोरी रिलीज होने के बाद कई लोग फिल्म का बॉयकट कर रहे हैं.

3 इडियट्स, पीके जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने इस मुद्दे को सालों बाद याद किया लेकिन जिस तरह की फिल्म शायद लोग एक्स्पेक्ट कर रहे थे, उस पर फिल्म खरी नहीं उतरी. फिल्म देखने के बाद लोगों ने तरह तरह के सवाल खड़े किए लेकिन कम स्क्रीन के बावजूद फिल्म ने 1.20 करोड़ का कारोबार पहले दिन किया है.

फिल्म समीक्षक रमेश बाला कि मानें तो पहले दिन मलंग (Malang) से क्लैश के बावजूद भी यह फिल्म 1.20 करोड़ कमाने में कामयाब रही. आदित्य रॉय कपूर व दिशा पटानी की फिल्म (Malang) ने पहले दिन 6.71 करोड़ की कमाई की, कहा जा सकता है कमर्शियल फिल्म के सामने दर्शकों ने शिकारा (Shikara) को काफी तवज्जो दी.

मुस्लिम-पंडितों के विवादित मुद्दे से मेकर्स ने प्रेम कहानी को पिरोने की कोशीश की है, फिल्म को पसंद भी किया जा रहा है. जिन दर्शकों को फिल्म पसंद नहीं आई उन्होंने असली कहानी को फिल्म से गायब बताया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवाणी भी इस फिल्म को देख चुके हैं, विधु विनोद चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस के ऑफिशियल इन्स्टा पेज से उनकी विडियो शेयर कि गयी है, फिल्म देखते हुए वह भावुक नजर आ रहे हैं.

https://www.instagram.com/p/B8RK6b4FYSw/?utm_source=ig_web_copy_link

सोशल मीडिया पर जहां कुछ लोग फिल्म कि तारीफ कर रहे हैं तो बायकाट भी हो रहा है. फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा के साथ ब्लॉकबस्टर फ़िल्में कर चुके मेगास्टार आमिर खान ने इसे बेहद महत्वपूर्ण फिल्म बताया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.