Bollywood

ये हैं शाहरुख़ खान के फ़िल्मी करियर के 4 सबसे बड़े विवाद

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान को बॉलीवुड के सबसे सेंसिबल एक्टर्स में गिना जाता है. 25 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे शाहरुख़ खान कई बड़े विवादों में फंसे हैं, जिनकी वजह से उनकी छवि खराब हुई थी.

आज किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख़ खान को इंडस्ट्री में 30 साल हो गए हैं. इन 30 सालों में शाहरुख़ ने काफी कुछ देखा है. शाहरुख़ खान इंडिया ही नहीं बल्कि वर्ल्ड के सबसे फेमस एक्टर्स में से एक हैं. कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम कर चुके शाहरुख़ खान का विवादों से सामना कम ही होता है. लेकिन इन 30 सालों में कुछ ऐसे विवाद हुए हैं, जिनकी वजह से शाहरुख़ की काफी बदनामी हुई थी. आइये आपको बताते हैं:

यह भी पढ़ें:  Thugs of Hindostan 1st day collection prediction: पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन सकती है ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

सलमान खान के साथ झगडा

सलमान खान के साथ झगड़ा करना किसी भी एक्टर को पड़ जाता है. लेकिन शायद शाहरुख़ इस बात को भूल गए और उन्होंने सलमान से पंगा ले लिया. दरअसल सलमान के साथ शाहरुख़ ने कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में झगड़ा किया था. ये बात 2008 की है.

कटरीना की बर्थडे पार्टी में सलमान और शाहरुख़ के बीच कहासुनी हुई थी. बात मारपीट तक पहुँच गई थी. इस झगडे की वजह से कई सालों तक दोनों के बीच बात नहीं हुई. पूरी फिल्म इंडस्ट्री दो हिस्सों में बंट गई थी. लगभग 7 साल बाद इसका ये झगड़ा खत्म हुआ. आज ये दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं.

वानखेड़े स्टेडियम विवाद

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के साथ शाहरुख़ का झगड़ा तो आप लोगो को याद ही होगा. शाहरुख़ अपनी टीम कोलकाता नाईट राइडर्स को मुंबई के वानखेड़े में सपोर्ट करने पहुंचे थे लेकिन इस दौरान उन्होंने सिक्योरिटी से ही मारपीट कर ली थी. रिपोर्ट में पता चला था कि शाहरुख़ नशे में थे.

यह भी पढ़ें:  ये हैं आमिर खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फिल्में, क्या इन्हें पछाड़ पाएगी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

शाहरुख़ की इस हरकत के बाद मुंबई के स्टेडियम्स में उनकी एंट्री पर बैन लग गया था. हालांकि, तीन साल बाद ये बैन हटा दिया गया.

शिरीष कुंदर को मारा चांटा

फराह खान और शाहरुख़ पिछले 25 साल से दोस्त हैं. फराह के पति शिरीष कुंदर ने एक पार्टी में शाहरुख़ को ताना मार दिया था. दरअसल शिरीष ने शाहरुख़ को ये कह दिया था कि वो रा वन देखने से अच्छा उन पैसो के पटाखे जला लेते.

ये बात शाहरुख़ को अच्छी नहीं लगी और उन्होंने शिरीष को भरी महफ़िल में चांटा मार दिया. फराह खान और साजिद के कुछ कॉमन फ्रेंड्स की वजह से दोनों के बीच जल्द ही सुलह हो गई. हालांकि, इस मामले के बाद शाहरुख़ की इमेज पर बुरा असर पड़ा था.

यह भी पढ़ें:  रिलीज हुआ भारत की सबसे बड़ी फिल्म 2.0 का ट्रेलर, मिल रही है मिली-जुली प्रतिक्रिया

भ्रूण की लिंग जांच

शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी ने तीसरे बच्चे को सरोगेसी से जन्म देने का फैसला किया. खबरें आईं कि शाहरुख़ ने भ्रूण की लिंग जांच कराई. इस पूरे मामले पर काफी विवाद हुआ और महाराष्ट्र सरकार ने आरोपों की जांच के निर्देश दिए. हालांकि, मामला बाद में ठंडा पड़ गया. शाहरुख़ को तीसरा बच्चा सरोगेसी से हुआ. शाहरुख़ के तीसरे बच्चे का नाम अब्राम है.

1 Comment

1 Comment

  1. sarkari pedia

    November 12, 2018 at 7:19 am

    ये जानकारी पढ़ कर बहुत अच्छा लगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top