Savita Bajaj: बीते जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस के दिन काटने मुश्किल, आर्थिक तंगी के बाद परिवार ने भी छोड़ा

JBT Staff
JBT Staff July 15, 2021
Updated 2021/07/15 at 8:37 AM

Savita Bajaj: फिल्म व टीवी इंडस्ट्री के लोगों की लाइफस्टाइल को देखकर लगता है कि जिंदगी तो ये जी रहे हैं लेकिन सभी एक्टर्स के साथ ऐसा नहीं होता है, यहां तक कि कुछ मशहूर एक्टर्स के साथ भी. जैसा कि हाल ही में दिग्गज एक्टर शरत सक्सेना ने खुलासा किया था कि इंडस्ट्री में बूढ़े एक्टर्स की वैल्यू नहीं है.

टीवी की मशहूर अदाकारा शगुफ्ता अली (Shagufta Ali) के बाद एक और दर्दनाक दास्तां एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से सुनने को मिल रही है, 70-80 दशक की एक्ट्रेस सविता बजाज (Savita Bajaj) कहती हैं कि उन्होंने जिंदगी में बहुत कुछ कमाया, जरूरतमंद लोगों की मदद भी लेकिन आज उन्हें खुद मदद की जरूरत है.

बता दें हाल ही में जब टीवी की मशहूर सास शगुफ्ता अली ने अपने कैंसर व आर्थिक तंगी के बारे में बताया तो सुपरस्टार माधुरी दीक्षित व ब्लॉकबस्टर फिल्ममेकर रोहित शेट्टी ने मदद के हाथ बंटाते हुए उन्हें इलाज व घर का खर्चा चलने के लिए आर्थिक मदद दी थी. कोरोनाकल में इसी तरह बहुत से कलाकारों की आर्थिक हालात बिगड़ी, क्राउड फंडिंग द्वारा उन्हें मदद पहुंची.

बीते जमाने की सुपरहिट फिल्म ‘नदिया के पार’ एक्ट्रेस सविता बजाज के साथ भी ये वाकया देखने को मिलेगा, थोड़ा शॉकिंग है, एक्ट्रेस ने जानकारी दी कि उन्हें भी कोरोना हो गया था जिसके चलते वह 22 दिन हॉस्पिटल में रही, सांस में तकलीफ अभी चल रही है जिस वजह से फिर अस्पताल में भर्ती होने की नौबत आ गई है लेकिन पैसे खत्म हो चुके हैं.

ई-टाइम्स को अपनी निजी जिंदगी की दर्द-ए-दास्तां सुनाते हुए वह बेहद भावुक हो जाती हैं, उन्होंने कहा कि उनकी नियत पैसे वापस करने की है लेकिन इस वक्त उन्हें सख्त जरूरत है. 79 साल की एक्ट्रेस कहती हैं 25 साल पहले इंडस्ट्री छोड़ होमटाउन दिल्ली में गई लेकिन आज कोई उन्हें अपने साथ नहीं रखना चाहता है.

मलाड में वह एक कमरे में किराए पर रहती हैं, किसी से मदद मांगने का दिल नहीं करता लेकिन अब मैनेज करना बेहद मुश्किल होता जा रहा है. 50 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय करने वाली एक्ट्रेस की जिंदगी किस मोड़ पर आ चुकी है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.