Bollywood

Salman-Sangeeta affair truth: छप चुके थे कार्ड, फिर अचानक टूट गई सलमान खान-संगीता बिजलानी की शादी, ये थी वजह

Salman Khan and Sangeeta Bijlani Love affair: सलमान खान और संगीता बिजलानी लगभग 8 साल तक साथ थे. दोनों की शादी के कार्ड भी छप चुके थे. फिर अचानक ये शादी टूट गई और दोनों ने अलग अपनी-अपनी राह पकड़ ली.

बॉलीवुड के दबंग सुपरस्टार सलमान खान की उम्र 55 साल हो गई है लेकिन वह आज भी कुंवारे हैं. उनकी शादी हमेशा से ही बॉलीवुड में एक चर्चा का विषय रही है, उनकी खूबसूरत अदाकारा संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) गर्लफ्रेंड रही जो 61 की हो चुकी हैं लेकिन खूबसूरती अभी भी बरकरार है.

बॉलीवुड में सलमान को 30 साल पूरे हो चुके हैं.  इन 30 सालों में सलमान ने दर्जन भर हसीनाओं को डेट किया है. लेकिन सच्चाई यही है कि सलमान आज भी बॉलीवुड बैचलर्स में अपना नाम बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें:  Happy Birthday Akshay Kumar: अक्षय के 54वें जन्मदिन पर जानिए लव स्टोरी, शादी और बच्चों से जुड़े अनसुने राज

क्यों शादी नहीं करते सुपरस्टार सलमान खान?

सलमान से जुड़े एक ख़ास सूत्र ने हाल ही में खुलासा किया था कि सल्लू अपने परिवार से नजदीकियों की वजह से शादी नहीं कर रहे है. वह नहीं चाहते कि कोई ऐसा उनकी जिंदगी में आए, जो उनके परिवार को ना समझ सके.

सलमान अपने होने वाले पार्टनर के लिए पूरी तरह लॉयल होना चाहते हैं. यही वजह है कि वह परिवार और शादी में से एक को नहीं चुन पा रहे.

ऐसा नहीं है कि सलमान को आजतक किसी के साथ सीरियस रिलेशन में नहीं आए. ऐश्वर्या और कटरीना से पहले संगीता बिजलानी के साथ उनका रिलेशन काफी सीरियस था.

ऐश और कैट से पहले इनसे था सलमान खान का सीरियस लव अफेयर:

सलमान खान और ऐश्वर्या राय

ऐश और कटरीना से पहले सलमान का एक ऐसा अफेयर रहा था, जो काफी समय तक चला. हम बात कर रहे हैं पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) की.

salman and katrina

सलमान खान और पूर्व प्रेमिका कटरीना कैफ

संगीता ने 1986 में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. वहीं 1988 में सलमान ने ‘बीवी हो तो ऐसी‘ से अपना डेब्यू किया था. सलमान के इंडस्ट्री में आने से पहले ही दोनों की दोस्ती थी और इसके बाद 1988 में दोनों का अफेयर शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें:  Janmashtami 2021: राधा-कृष्णा के इन मशहूर बॉलीवुड गानों के बिना अधूरा यह पर्व

संगीता (Sangeeta Bijlani) और सलमान एक-दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे. दोनों 8 साल तक साथ थे. बात शादी तक पहुंच चुकी थी. कहा जाता है कि सलमान और संगीता की शादी के कार्ड भी छप चुके थे. लेकिन फिर अचानक ये शादी टूट गई.

आइये आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों हुआ?

दरअसल, सलमान खान की जिंदगी में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली की एंट्री हो गई थी. आशिक मिजाज सलमान का अफेयर सोमी अली से शुरू हो गया था.

यूएस से आई पाकिस्तान मूल की एक्ट्रेस सोमी अली रही संगीता बिजलानी ने शादी तोड़ने की वजह

संगीता को जब सोमी अली और सलमान के अफेयर का की बात पता चली तो उन्होंने शादी तोड़ दी. सलमान ने शादी तोड़ने के बाद संगीता ने शादीशुदा क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी कर ली. ये अजहर की दूसरी शादी थी. पहली पत्नी से अजहर को दो बच्चे थे लेकिन संगीता को इससे कुछ फर्क नहीं पड़ा.

यह भी पढ़ें:  Janmashtami 2021: राधा-कृष्णा के इन मशहूर बॉलीवुड गानों के बिना अधूरा यह पर्व

शादी टूटने से संगीता और सलमान की दोस्ती में दरार नहीं आई. दोनों आज भी अच्छे दोस्त हैं. संगीता, सलमान के परिवार के करीब हैं. आज भी सलमान की फैमिली पार्टीज में संगीता अक्सर दिख जाती हैं.

1 Comment

1 Comment

  1. Rahul

    May 2, 2019 at 11:18 am

    Agr us time Salman Khan ki Saadi ho jaati toh Sayad Salman Khan ke Bachche bade hoke abi movies me hote.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top