Bollywood

काला हिरण शिकार मामले में सजा के खिलाफ सलमान खान की याचिका पर सुनवाई आज

Salman Khan blackbusck case: काला हिरण शिकार मामले में दोषी मानते हुए सीजेएम देवकुमार खत्री की कोर्ट ने पिछले साल सलमान को पांच साल की सजा सुनाई थी. सलमान फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के आदेश के खिलाफ सलमान खान की ओर से सजा के खिलाफ दायर अपील पर आज सुनवाई होगी. आपको बता दें पिछले साल सीजेएम देवकुमार खत्री की कोर्ट ने इस मामले में सलमान को आरोपी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी.

सलमान दो दिन जोधपुर जेल में रहे थे, जिसके बाद उन्हें जमानत मिल गई थी. सलमान फिलहाल जमानत पर हैं और उन्होंने कोर्ट में सजा के खिलाफ अपील दायर कर रखी है.

यह भी पढ़ें:  Laxmmi Bomb: अक्षय की फिल्म को लगा झटका, पोस्टर रिलीज होते ही डायरेक्टर ने छोड़ी फिल्म, ये है वजह

ये मामले 20 साल पहले फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान का है. सलमान को दोषी मानने वाली अदालत ने उनके सह-कलाकारों सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली व दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था.

हालांकि, पिछले दिनों इन सभी को कोर्ट ने नोटिस भेजकर तलब किया है. आपको बता दें कि विश्नोई समाज ने इन सभी के खिलाफ एक याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई भी आज ही होगी.

इसके अलावा इस मामले से जुड़ी एक और अपील पर भी आज ही सुनवाई हो सकती है. ये अपील राज्य सरकार (राजस्थान सरकार) की ओर से पेश की गई थी. ये अपील सलमान खान को अवैध हथियार के मामले में बरी करने के खिलाफ है. आज तीनों अपीलों पर सुनवाई होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:  सलमान ऐश्वर्या पर मीम शेयर करने पर विवेक ओबेरॉय ने मांगी माफी, पोस्ट भी की डिलीट

आपको बता दें सलमान ने हाल ही में अपनी फिल्म दबंग 3 की शूटिंग शुरू की है. ये फिल्म दबंग सीरीज की तीसरी फिल्म है और इसमें एक बार फिर सलमान चुलबुल पांडे की भूमिका में नजर आएँगे. फिल्म दिसम्बर में रिलीज होगी.

इससे पहले सलमान ईद के मौके पर फिल्म भारत लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास ज़फर ने किया है. इसमें एक बार फिर सलमान और कटरीना की सुपरहिट जोड़ी नजर आएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top