Faraaz Khan: सलमान खान ने इस एहसान के बदले चुकाया था फराज खान का बिल, जिंदगी से जंग हारा एक्टर

JBT Staff
JBT Staff November 4, 2020
Updated 2020/11/04 at 3:11 PM

Faraaz Khan: 90 के दशक के हैंडसम एक्टर फराज खान अब इस दुनिया में नहीं रहे, सालों से वह परदे से गायब चल रहे थे, ऐसे में आर्थिक तंगी ने भी एक्टर के घर पांव पसार लिए थे. मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह ने कन्फर्म किया था कि सलमान ने फराज का हॉस्पिटल बिल चुका दिया है.

सलमान खान और फराज खान (Faraaz Khan) का बहुत पुराना नाता है, दरअसल सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की डेब्यू फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ मेकर्स की पहली पसंद सलमान नहीं बल्कि फराज खान थे. 70-80 के दशक की फिल्मों के फेमस विलेन व करैक्टर एक्टर युसूफ खान के बेटे फराज ‘मैंने प्यार किया’ की शूटिंग स्टार्ट होने से पहले बीमार पड़ गए थे.

आज से 3 दशक पहले जिस एक्टर की बिमारी की वजह से सलमान खान को यादगार फिल्म मिली, लोगों ने सलमान से ज्यादा फिल्म की स्टोरी व गानों को पसंद किया था. फराज जब बुरे दौर से गुजरे तो सलमान खान ने तुरंत उनकी मदद को हाथ बढ़ाए, हालांकि सलमान कई लोगों की मदद करते हैं लेकिन फराज खान उनकी मदद के हकदार भी थे.

फराज खान ब्रेन इन्फेक्शन व निमोनिया से ग्रसित थे, उनके इलाज में 25 लाख से ज्यादा का खर्चा आया था. एक्ट्रेस-डायरेक्टर पूजा भट्ट ने उनके इलाज के लिए पैसों का आग्रह किया था. दूसरी तरफ सलमान खान की कई फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार निभा चुकी कश्मीरा शाह ने इन्स्टा पोस्ट के माध्यम से फैंस को बताया कि वह सलमान खान की बड़ी प्रशंसक हैं, सलमान रियल व उदार इंसान हैं.

बेंगलुरू के किसी अस्पताल में फराज खान (Faraaz Khan) बिमारी से जंग जूझ रहे थे, आज 46 की उम्र में उनका देहांत हो गया. फराज ने फरेब (1996) से एक्टिंग करियर की शुरुवात की थी, लीड एक्टर के तौर पर उन्हें फ़िल्में मिली लेकिन वह हिट नहीं हो पाए थे. कई टीवी सीरियल में भी फ़राज ने किस्मत आजमाई थी, ‘अचानक 37 साल बाद’ से उन्हें खास पहचान मिली थी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.