Rishi Kapoor Net Worth: इतनी दौलत छोड़ गए ऋषि कपूर, 150 से ज्यादा की थी फिल्में

JBT Staff
JBT Staff April 30, 2020
Updated 2020/04/30 at 1:20 PM

Rishi Kapoor Net Worth: बॉलीवुड में कपूर खानदान की तीसरी पीढ़ी के महानायक ऋषि कपूर आज दिनांक 30 अप्रैल 2020 की सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर दुनिया को अलविदा कह गए. 4 सितम्बर 1952 के जन्मे ऋषि 67 की उम्र में स्वर्ग सिधार गए.

ऋषि (Rishi Kapoor) पिछले दो साल से कैंसर (Bone Marrow Cancer ) से जंग लड़ रहे थे लेकिन का बुधवार को उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से अस्पताल (H. N. Reliance Foundation Hospital) में भर्ती कराया गया था.

उनके पिता राज कपूर, जो कि बहुत सफल एक्टर व डायरेक्टर थे, ने उन्हें बाल कलाकार के रूप में मौका दिया था, ऋषि ने मेरा नाम जोकर में अभिनय का ऐसा तड़का लगाया कि सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार के रूप में नेशनल अवार्ड अपने नाम किया था. फिर पापा ने ही उन्हें लीड एक्टर के तौर पर भी लांच किया, फिल्म का नाम था बॉबी.

उनकी डेब्यू फिल्म सुपरहिट साबित हुई और अब वह लीड एक्टर के रूप उभरने लगे, ज़माने के बड़े स्टार्स के साथ भी उनकी फिल्में हिट होने लगी, कई सदाबहार गानों ने उन्हें हर हिंदी मूवी लवर तक पहुंचा दिया था. 51 सोलो हीरो मूवीज को मिलाकर उन्होंने बतौर लीड एक्टर 92 फिल्मों में काम किया जिनमें से 36 फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी छा जाती हैं.

लीड एक्टर के बाद बढ़ते उम्र के साथ उन्होंने अपने अभिनय को खूब निखारा और लगभग 30 मूवीज में बखूबी सपोर्टिंग व नेगेटिव किरदार किए. अग्निपथ व डी-डे में उनके नेगेटिव किरदार को हर किसी ने सराहा, और उन्हें इसके लिए बहुत से अवार्ड से नवाजा गया था.

एक्टिंग के अलावा उनका बहुत बड़ा एम्पायर है, मुंबई में कई बिजनस और विज्ञापनों को मिलाकर वह साल के 20 करोड़ कमाते थे. द सिनेमाहोलिक के मुताबिक 2020 में उनकी संपति 40 मिलियन डॉलर या कहें 300 करोड़ से ज्यादा है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.