Rhea Chakraborty: पढ़ाई में ही नहीं खेल कूद में भी अव्वल थी रिया चक्रवर्ती, आगरा में हुई दसवीं तक की शिक्षा

JBT Staff
JBT Staff August 29, 2020
Updated 2020/08/29 at 2:09 PM

Rhea Chakraborty’s School time: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में लगातार उनकी प्रेमिका रही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर निशाना साधा जा रहा है, सीबीआई द्वारा भी उनसे मैराथन पूछताछ जारी है. इन दिनों रिया के बारे में लोग काफी कुछ जानना चाह रहे हैं.

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की बचपन की कई तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, इनमें से स्कूल की तस्वीरों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं क्योंकि उनके बारे में पता चला है कि वह पढ़ने में तेज तर्रार स्टूडेंट रही हैं, इतना ही नहीं स्पोर्ट्स में भी उनका जवाब नहीं था.

पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती आर्मी में डॉक्टर थे, यही वजह है कि जैसे जैसे उनकी पोस्टिंग देश के अलग-अलग जगहों में हुआ करती थी वैसे वैसे रिया के स्कूल भी चेंज हुआ करते थे. रिया का जन्म 1 जुलाई 1992 को कर्नाटक के बैंगलोर में एक बंगाली फैमली के घर में हुआ लेकिन स्कूलिंग आर्मी पब्लिक अंबाला कैंट, आगरा के सेंट क्लेयर्स स्कूल आदि से हुई है.

रिया के स्कूल के दिनों के बारे में पता चला है कि वह डांस, गाना, कल्चरल प्रोग्राम, स्पोर्ट्स आदि में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया करती थी, रिया के एंकरिंग के बारे में भी खूब तारीफ हो रही है, वह क्लास व प्रोग्रामों का प्रतिनिधित्व किया करती थी. बास्केटबाल के साथ उनकी फोटो वायरल हो रही है.

आर्मी स्टेशन के क्वार्टर में अपने पिता के साथ रहते पढ़े बढ़े रिया और शोविक दोनों आज सुशांत मामले में फंसते जा रहे हैं. मीडिया को उनके इस दौर में पड़ोसी रहे एक और रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर कर्नल जीएम खान ने रिया के बारे के बारे में बताया कि वह बचपन से अलग अंदाज जिया करती थी, फैशनेबल कपड़े पहनना उसे पसंद था.

कर्नल साहब का कहना है कि उनकी बेटी शाहजिया जो कि आर्मी स्कूल में पढ़ती थी, स्कूल अलग थे लेकिन शाम को पार्क में हमेशा मिलते थे और दोनों के बीच दोस्ती गहरी थी.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.