Bollywood

Republic Day Special: अक्षय कुमार की ये फ़िल्में आपके अंदर देशभक्ति की ज्वाला भर देंगी

Akshay Kumar patriotic movies

आज गणतंत्र दिवस है. इस ख़ास दिन को और ख़ास बनाने के लिए आपको देशभक्त एक्टर अक्षय कुमार की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं, जो आपके अंदर देशभक्ति की ज्वाला भर देंगी.

बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्मों का हमेशा से ही जबरदस्त क्रेज रहा है. जब से बॉलीवुड फिल्मों की शुरुआत हुई है तब से आज तक देशभक्ति से जुड़ी फिल्मों को दर्शकों तक लाने का जिम्मा कई एक्टर्स ने अपने ऊपर लिया है. 70 और 80 के दशक में ये जिम्मेदारी मनोज कुमार ने संभाली थी. आज कल ये जिम्मेदारी अक्षय कुमार संभाल रहे हैं.

अक्षय कुमार ने पिछले कुछ सालों से सामाजिक और देशभक्ति पर आधारित कई फ़िल्में की है. दर्शक भी अब अक्षय को इसी तरह की फिल्में करते देखना ज्यादा पसंद है. आज हम आपको अक्षय की उन्ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है, जिसने उन्हें देशभक्त हीरो बनाया.

यह भी पढ़ें:  हालत बिगड़ने पर सोनू निगम दोबारा हॉस्पिटल में हुए भर्ती, शोज करने पड़े कैंसल

एयरलिफ्ट

अक्षय की ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित थी. फिल्म में दिखाया गया है कि किसी आदमी के लिए उसका देश ही सबसे ऊपर होता है. अक्षय ने फिल्म में बिज़नेसमैन रंजीत कटियाल की भूमिका निभाई थी, जो कुवैत में हुई जंग के बाद 1 लाख से ज्यादा NRIs को सही सलामत भारत पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाता है.

हॉलिडे- ए सोल्जर इज़ नेवर ऑफ़ ड्यूटी

इस फिल्म में अक्षय ने आर्मी ऑफिसर विराट बक्शी की भूमिका निभाई थी. अक्षय की इस फिल्म का मकसद ये बताना था कि एक फौजी देश के लिए हमेशा तैयार रहता हैं. फिल्म में ये भी बताया गया है कि कैसे आर्मी ऑफिसर्स बॉर्डर के बाहर भी देश की रक्षा करने में सक्षम है. फिल्म में अक्षय कुमार की एक्टिंग की जमकर तारीफ़ हुई थी.

यह भी पढ़ें:  Pulwama Attack: शहीदों के लिए रो रहा है सलमान, शाहरुख़, आमिर सहित पूरे बॉलीवुड का दिल

बेबी

2015 में रिलीज़ हुई बेबी अक्षय कुमार के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है. बेबी एक ऐसी यूनिट का नाम था, जो पाकिस्तान में फैले आतंकवाद के खिलाफ मिशन चलाती है. फिल्म में भारतीय सुरक्षा एजेंसी के काम करने के तरीके को शानदार ढंग से दिखाया गया है. ये फिल्म आपके अंदर देशभक्ति की ज्वाला भर देगी.

गोल्ड

अक्षय कुमार की ये फिल्म पिछले साल ही रिलीज हुई थी. ये फिल्म आजाद भारत की पहली हॉकी टीम के वर्ल्ड कप जीतने की कहानी पर आधारित थी. फिल्म में अक्षय ने भारतीय टीम के कोच और मैनेजर की भूमिका निभाई थी. फिल्म में देशभक्ति को बेहतर ढंग से दर्शाया गया था.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top