रणवीर सिंह की नेट वर्थ: 10 करोड़ की कारें, 30 करोड़ की प्रॉपर्टी, जानें पूरी डिटेल

Umesh
Umesh October 24, 2018
Updated 2018/10/24 at 8:35 PM
Ranveer Singh Net Worth

बॉलीवुड के सबसे मस्तमौजी एक्टर रणवीर सिंह एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार चर्चा का विषय है उनकी और दीपिका की शादी. आज हम इसकी शादी कि नहीं बल्कि रणवीर की कमाई और नेट वर्थ की बात करने वाले हैं.

2010 में फिल्म बैंड बाजा बारात से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर आज इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से हैं. उन्हें आने वाले समय का सुपरस्टार कहा जा रहा है. इस 8 सालों में रणवीर ने जितनी शोहरत कमाई है, उतना रुपया भी कमाया है. रणवीर जल्द ही दीपिका से शादी करने वाले हैं. पिछले 8 सालों में रणवीर ने खूब कमाई की है और अच्छी-खासी प्रॉपर्टी बना ली है. आइये आपको बताते हैं.

फिल्मों और ब्रांड्स से होती है जबरदस्त कमाई

रणवीर सिंह का सिक्का चल रहा है. यही वजह है कि उन्हें फिल्मों और ब्रांड्स के लिए अच्छी-खासी रकम मिलती है. रणवीर एक फिल्म के 15 से 18 करोड़ रुपए चार्ज करते है. पद्मावत के बाद ही उन्होंने अपनी फीस बढ़ाई है. इसके अलावा रणवीर कई बड़े ब्रांड्स से भी जुड़े हुए है. एक ब्रांड के लिए रणवीर अमूमन 4 से 5 करोड़ चार्ज करते हैं. 2017 में रणवीर ने करीब 62 करोड़ की कमाई की थी.

महंगी गाड़ियों का शौक

हर बड़े सेलिब्रिटी की तरह रणवीर सिंह तो भी लग्जरी कारों और बाइक्स का शौक हैं, रणवीर के पास एक विंटेज बाइक है, जिसकी कीमत 7 लाख रुपए है. इस बाइक के अलावा रणवीर के पास महंगी कारों का बेहतरीन कलेक्शन है.

रणवीर के पास एस्टन मार्टिन रैपिड (3.3 करोड़ रुपए), लैंड रोवर रेंज (2 करोड़ रुपए), जगुआर एक्सजेएल (1 करोड़ रुपए), टोयेटा लैंड क्रूजर प्राडो (1 करोड़ रुपए), मर्सिडीज बेंच जीलेएस (83 लाख रुपए), मर्सिडीज बेंच ई क्लास (70 लाख रुपए), ऑडी क्यू 5 (59.78 लाख रुपए) जैसी कारें है. इतनी गाड़ियां होने के बाद रणवीर के हाल ही में 4 करोड़ की बुगाटी भी खरीदी है. रणवीर के कार कलेक्शन की कीमत करीब 10 करोड़ है.

करोड़ों की प्रॉपर्टी

रणवीर एक बिज़नेस क्लास फैमिली से आते हैं. उनके पापा एक बड़े बिज़नेस मैन हैं. मुंबई में रणवीर के परिवार की कई प्रॉपर्टीज है, जिनकी कीमत करोड़ों में है. अगर रणवीर की बात करें, उनके गोवा में एक और मुंबई में दो आलीशान फ्लैट हैं. इन सभी फ्लैट्स की कुल कीमत 30 करोड़ से भी ज्यादा है.

1000 जूतों का कलेक्शन

आपको लगता होगा कि बॉलीवुड की एक्ट्रेसस को ही जूतों का शौक होता है लेकिन रणवीर यहाँ भी किसी से कम नहीं है. रणवीर के पास 1000 जूतों का कलेक्शन है. रणवीर के शू कलेक्शन की कीमत करीब 68 लाख रुपये है. रणवीर का फेवरेट ADIDAS Dizzy है, जिसकी कीमत करीब 1.5 लाख है.

136 करोड़ के मालिक

फ्लैट्स, कार कलेक्शन और बाकी चीज़ों को मिलाकर रणवीर की नेटवर्थ 136 करोड़ है. ये सारा पैसा रणवीर ने 8 साल में बनाया है. 2017 में रणवीर ने 63 करोड़ की कमाई की थी. साल दर साल रणवीर की कमाई बढ़ती जा रही है. अगले दो साल में रणवीर की नेटवर्थ 200 करोड़ के पार होने का अनुमान है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.