मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव को दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाई 3 महीने की सजा, पुलिस ने जेल भेजा

Umesh
Umesh December 1, 2018
Updated 2018/12/01 at 1:21 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने अभिनेता राजपाल यादव को 3 महीने की सजा सुनाई है. कोर्ट ने उन्हें 5 करोड़ रुपये का लोन न चुकाने के मामले में यह सजा सुनाई है. साथ ही राजपाल यादव पर 11.2 करोड़ का जुर्माना भी लगाया गया है.

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग और दिग्गज अभिनेता राजपाल यादव को दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को बहुत बड़ा झटका दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने राजपाल यादव को 3 महीने के लिए जेल भेज दिया है. यादव को ये सजा 5 करोड़ रुपये का लोन न चुकाने के मामले में सुनाई गई है. राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा ने ये लोन 2010 में फिल्म ‘अता पता लापता’ के लिए लिया था.

दिल्ली हाइकोर्ट के सजा सुनाने के तुरंत बाद ही पुलिस ने राजपाल यादव को हिरासत में ले लिया और जेल भेज दिया. अप्रैल में इसी मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव पर 1.60 करोड़ रु. प्रति मामला जुर्माना लगाया था और 6 महीने कैद की सजा सुनाई थी.

अदालत ने राजपाल यादव की पत्नी राधा पर भी 10 लाख रुपये प्रति केस जुर्माना लगाया था. आपको बता दें कि ये सजा चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में सजा सुनाई गई थी.

सजा मिलने के तुरंत बाद ही यादव और उनकी पत्नी को जमानत मिल गई थी. यादव ने कड़कड़डूमा कोर्ट के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. अब इस मामले में हाईकोर्ट ने उन्हें 3 महीने की सजा सुनाई है.

इसी मामले में राजपाल यादव  3 से 6 दिसंबर 2013 तक जेल में चार दिन काट चुके हैं. हालांकि, बाद में दिल्ली हाई कोर्ट की खंडपीठ ने उनकी अपील पर सजा निलंबित कर दी था.

राजपाल बॉलीवुड के मशहूर कॉमिक एक्टर हैं और कई बड़ी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं. बता दें कि 1999 में राजपाल यादव ने ‘दिल क्या करे’ से बॉलीवुड करियर शुरू किया था. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर निवासी राजपाल यादव नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पास आउट हैं.

TAGGED:
Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.