PM Modi Biopic: मुश्किल में पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म, रिलीज पर लग सकती है रोक

JBT Staff
JBT Staff March 26, 2019
Updated 2019/03/26 at 11:19 AM

PM Modi Biopic: पिछले दिनों पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था. फिल्म लोकसभा चुनाव से पहले 5 अप्रैल को रिलीज होनी है लेकिन अब इसकी रिलीज को टालने के लिए कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग पहुंच गई है.

पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. इस बात की आशंका पहले ही लगाईं जा रही थी. 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली इस फिल्म की रिलीज को टालने के लिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है.

कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से इस फ‍िल्‍म की रिलीज डेट कू आगे बढ़ाने की मांग की है. कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा चुनावों से पहले रिलीज होने वाली ये फिल्म वोटर्स को प्रभावित कर सकती है.

आपको बता दें कि इस फिल्म की घोषणा 23 जनवरी को एक पोस्टर जारी करके की गई थी. मात्र दो महीनों में फिल्म की शूटिंग भी पूरी हो गई.

पहले ये फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज की जा रही थी. पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया और रिलीज डेट 1 हफ्ता प्रीपोन कर दी गई.

जब से इस फिल्म की घोषणा हुई है, तब से ही ज्यादातर लोग इसे बीजेपी का एक चुनावी एड बता रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर में भी प्रधानमंत्री मोदी जी के संघर्ष को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है.

फिल्म में विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री मोदी की भूमिका में नजर आएँगे. ओमंग कुमार के निर्देशन मैं बनी इस फिल्म को विवेक के पिता सुरेश ओबेरॉय और संदीप सिंह ने प्रोडूस किया है.

बहरहाल, कांग्रेस ने फिल्म पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, आरपीएन सिंह और अभिषेक मनु सिंघवी ने चुनाव आयोग में कहा कि यह फिल्म संविधान की भावना का उल्लंघन है.

इस फिल्म के निर्माता और अभिनेता दोनों बीजेपी से हैं. ऐसे में बीजेपी इस फ‍िल्‍म से चुनाव में फायदा उठाना चाहती है.

कांग्रेस जहां इस फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाने की जद्दोजहद में लगी है. वहीं महाराष्ट्र नव निर्माण (MNS) पार्टी ने धमकी दी है कि वो इस फिल्म को महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने देंगे.

पार्टी का आरोप है कि फ़िल्म की रिलीज़ लोक सभा चुनाव 2019 के तहत आचर संहिता का उल्लंघन है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.