Bollywood

Paltan Week 1 Box Office Collection: पहले ही हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हुई जे पी दत्ता की पलटन

Paltan first week collection

पिछले हफ्ते जे पी दत्ता की फिल्म पलटन ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी थी. जे पी दत्ता को वॉर फिल्म्स बनाने के लिए जाना जाता है. बॉर्डर जैसी धांसू वॉर फिल्म बनाने वाले जे पी दत्ता अब भी 90 के जमाने में जी रहे हैं. यही कारण है कि 1997 में आई फिल्म बॉर्डर के बाद उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हुई है. पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई पलटन जे पी दत्ता के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई है.

यह भी पढ़े: Manmarziyan 2nd day collection

वैसे रिलीज़ से पहले ही इस फिल्म को फ्लॉप माना जा रहा था क्यूंकि दर्शकों को पता ही नहीं था कि जे पी दत्ता साहब फिल्म लेकर आ रहे हैं. फिल्म के प्रमोशन पर ध्यान नहीं दिया गया. यही कारण है कि फिल्म पहले दिन ही फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा चुकी थी.

यह भी पढ़े: गोल्ड लाइफटाइम कलेक्शन

पलटन ने पहले दिन मात्र 1.2 करोड़ की कमाई की. दूसरे और तीसरे दिन फिल्म की कमाई में उछाल देखने को मिला लेकिन तब तक तो बहुत देर हो चुकी थी. वीकडेज पर तो फिल्म पूरी तरह से धाराशायी हो गई. सोमवार से गुरुवार तक फिल्म ने 2 करोड़ की कमाई की. इस तरह पहले हफ्ते में इस फिल्म ने करीब 7 करोड़ की कमाई की है. आइये फिल्म के बॉक्स ऑफिस सफर पर एक नजर डालते हैं:

यह भी पढ़े: OMG सलमान खान बिग बॉस 12 के लेंगे इतने करोड़

पहला दिन: 1.2 करोड़

दूसरा दिन: 1.7 करोड़

तीसरा दिन: 2.1 करोड़

पहला वीकेंड: 5 करोड़

चौथा दिन: 60 लाख

पांचवा दिन: 50 लाख

छटवां दिन: 40 लाख

सातवाँ दिन: 40 लाख

पहला हफ्ता: 7 करोड़

फिल्म का बजट करीब 25 करोड़ है. ज्यादा से ज्यादा ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ की कमाई कर पाएगी. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि दत्ता साहब का जादू अब दर्शकों के सर से उतर चुका है. अब उन्हें नये सिरे से सोचने की जरूरत है.

वहीँ पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई एकता कपूर और इम्तियाज़ अली की फिल्म ‘लैला मजनू’ तो पहले हफ्ते में 2.5 करोड़ की कमाई भी नहीं कर पाई है. 31 अगस्त को रिलीज़ हुई हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री ने दूसरे हफ्ते भी अपना जादू बरकरार रखते हुए 94 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है.

यह भी पढ़े: फिल्म स्त्री का लाइफटाइम कलेक्शन

पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई हॉलीवुड हॉरर फिल्म ‘द नन’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई है. फिल्म ने पहले हफ्ते में करीब 38 करोड़ की कमाई की है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top