Bollywood

Breaking: मशहूर पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान पर विदेशी करंसी की स्मगलिंग का आरोप, ED ने जारी किया नोटिस

ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने मशहूर पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को विदेशी करंसी की स्मगलिंग करने के आरोप में कारण बताओ नोटिस भेजा है.

मशहूर सूफी गायक राहत फतेह अली खान एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. राहत फतेह अली खान पर विदेशी करंसी की स्मगलिंग का आरोप लगा है, मामला 2011 का है.

2011 में DRI (राजस्व खुफिया निदेशालय) ने राहत और उनके मैनेजर मरूफ अली खान को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पकड़ा था. उनके पास से अघोषित 1.24 लाख डॉलर और कुछ अन्य सामान मिला था, जिसे जब्त कर लिया गया था.

राहत के पास इन रुपयों से जुड़े कोई कागजात या दस्तावेज नहीं थे, उन्हें और उनके मैनेजर को पुलिस ने हिरासत में लिया था. इस मामले में गिरफ्तारी के बाद ED ने राहत से पहले भी पूछताछ की थी.

यह भी पढ़ें:  Box Office: उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक ने फिर तोड़ा बाहुबली 2 का रिकॉर्ड, पांचवें वीकेंड में की इतनी कमाई

राहत ने उस समय कहा था कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. उन्होंने कहा था कि वह एक समूह के साथ सफर कर रहे थे इसलिए वह इतनी अधिक नकद राशि ले कर जा रहे थे.

अब इस मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है. ईडी ने राहत को 45 दिनों में नोटिस का जवाब देने को कहा है.

गौरतलब है कि ED पिछले 5 सालों से इस मामले की जांच कर रही हैं. राहत के जवाब से असंतुष्ट ED ने अब उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है.

ईडी ने राहत फतेह अली खान से इन पैसों का हिसाब माँगा है. अब अगर ईडी राहत अली खान के जवाब से संतुष्ट नहीं होती है तो उन्हें भारत में स्मगल की गई रकम पर 300% जुर्माना देना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:  अगर लड़की हुई तो क्या होगा उसका नाम, आलिया भट्ट ने डांस शो में किया खुलासा

अगर राहत जुर्माना नहीं देते तो उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया जाएगा. अगर ऐसा हुआ तो वह भारत में कहीं भी अपना प्रोग्राम नहीं कर पाएंगे.

आपको बता दें कि राहत फ़तेह अली खान मशहूर पाकिस्तानी सिंगर नुसरत फतेह अली खान के भतीजे हैं. उन्होंने 2003 में आई पूजा भट्ट की फिल्म पापा का गाना ‘लगी तुमसे मन की लगन’ गाकर बॉलीवुड में कदम रखा था.

राहत बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई सुपरहिट गानें गा चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top