पुलवामा हमले के विरोध में पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में लगाया गया बैन

JBT Staff
JBT Staff February 19, 2019
Updated 2019/02/19 at 10:26 AM

Pakistani Artists Banned in India: पुलवामा हमले के बाद अब भारतीयों का गुस्सा पाकिस्तान को काफी महंगा पड़ सकता है. इस हमले के बाद शायद ही कभी पाकिस्तान और भारत के रिश्ते सुधर सकेंगे.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले के गुस्से की आग अब बॉलीवुड तक भी पहुँच गयी है. इस बात के कयास पहले ही लगा दिए गए थे कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीयों का गुस्सा इस बार आसानी से नहीं थमेगा. इस हमले का दोनों देशों के रिश्तों पर अब व्यापक असर होने वाला है.

इस कड़ी में अब सबसे पहले निशाने पर पाकिस्तानी कलाकार आए हैं. भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने की मांग पिछले काफी समय से चल रही है.

इस हमले के बाद तो इस बात पर मोहर लग गई है. ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों, एक्टर्स, सिंगर्स पर बॉलीवुड में काम करने से बैन लगा दिया है.

इस बैन के बाद पाकिस्तानी सिंगर्स और एक्टर्स बॉलीवुड में काम नहीं कर सकेंगे. बॉलीवुड फिल्मों के सहारे मोटा पैसा कमाने वाले पाकिस्तानी कलाकारों के लिए ये एक बड़ा झटका है.

17 फरवरी को बॉलीवुड और क्रिकेट जगत के सितारों ने इस अटैक को लेकर पाकिस्तान के विरोध में प्रदर्शन किया था. इस दौरान बॉलीवुड से जुड़ी 24 फिल्म संगठनों ने गोरेगांव के फिल्मसिटी में विरोध-प्रदर्शन किया. इसमें अमिताभ बच्चन और वीरेंद्र सहवाग आदि हस्तियां भी शामिल हुई थी.

अमिताभ बच्चन ने तो अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग को दो घंटे रोक कर प्रदर्शन किया था. इसके अलावा टी-सीरीज ने अपने यू-ट्यूब चैनल से पाकिस्तानी गायकों राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम के गाने हटा दिए है. अब लोगों ने पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटो के अंदर भारत छोड़ने की धमकी भी दे दी है.

आपको बता दें कि ऐसी ही डिमांड 2016 में उरी अटैक के बाद हुई थी. तब भी पाकिस्तानी कलाकारों को बैन किया गया था. हालांकि, समय के साथ मामला थोडा ठंडा पड़ गया. इस बार बात अलग है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.