Bollywood

ऑस्कर 2020: रणवीर-आलिया की फिल्म ‘गली बॉय’ भारत की तरफ से हुई नॉमिनेट

Gully Boy 11th Day Box Office Collection

Oscor 2020: रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ भारत की तरफ से हुई नॉमिनेट.

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के सितारे बुलंद हैं, दोनों ने हाल ही में आईफा में तो बाजी मारी ही है अब उनकी म्यूजिकल ड्रामा गली बॉय, भारत की ओर से ऑस्कर अवार्ड्स के सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म (Best International Feature Film category) में नामित हो गयी है.

92वें एकेडमी अवार्ड्स (92nd Academy Awards) में साल की बड़ी हिट हिंदी मूवीज में से एक गली बॉय ने एंट्री तो कर ली है लेकिन ऑस्कर जीतना आसान नहीं होगा. आपको बता दें राजकुमार राव की न्यूटन भी सेम केटेगरी में एंटर हुई थी लेकिन जीत नहीं पाई थी.

यह भी पढ़ें:  Shiv Sena Controversy: शिवसैनिकों ने नौसेना के पूर्व अधिकारी को बुरी तरह पीटा, वायरल विडियो पर 6 की गिरफ्तारी

दोनों ही फिल्में रियल फैक्ट्स के साथ साथ मसाला परोसती हुई जरूर नजर आई लेकिन दर्शकों व समीक्षकों द्वारा कई सीन हॉलीवुड मूवीज की कॉपी करने का आरोप लगाया गया है.

बहरहाल बात करते हैं गली बॉय की आधिकारिक ऑस्कर एंट्री के बारे में, सोशल मीडिया पर मेकर्स फरहान अख्तर, रीमा कागती, रितेश सिधवानी व डायरेक्टर जोया अख्तर ने खुशी जाहिर की, टीम को बधाई दी.

फिल्म के लीड कास्ट रणवीर कपूर व आलिया भट्ट ने पिछले साल की धमाकेदार परफॉरमेंस के लिए बेस्ट एक्टर -एक्ट्रेस का अवार्ड अपने नाम कर लिया, अब इस साल ऑस्कर जैसे आवार्ड के लिए उनकी सुपर हिट म्यूजिकल ड्रामा गली बॉय नॉमिनेट हो चुकी है.

इंडियन फिल्म फेडरेशन द्वारा आज बड़ा अनाउंसमेंट किया गया, तबसे फिल्म और ऑस्कर अवार्ड ट्विटर पर फिर छाए हैं. लीड एक्टर्स रणवीर सिंह, आलिया भट्ट के अलावा सिद्धार्थ चतुर्वेदी, विजय राज, कल्कि कोचिन अहम रोल अदा कर रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top