Bollywood

मुंगड़ा गाने के रिक्रियेटेड वर्जन पर भड़की ओरिजिनल सिंगर उषा मंगेशकर, जानिये क्या कहा

usha mangeshkar and sonakshi sinha

हाल ही में टोटल धमाल फिल्म का गाना ‘मुंगड़ा’ रिलीज हुआ है. ये 1977 में आई फिल्म इनकार का रिक्रियेटेड वर्जन है. इस गाने को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

आने वाली फिल्म टोटल धमाल का गाना मुंगड़ा इन दिनों चर्चा में है. सोनाक्षी सिन्हा पर फिल्माया गया ये गाना रिलीज होते ही विवादों में आ गया है. सोशल मीडिया पर इसे जमकर ट्रोल किया जा रहा है. इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि एक शानदार गाने को बुरी तरह से बिगाड़ दिया गया है. आपको बता दें कि ये गाना 1977 में आई फिल्म इनकार के मुंगड़ा गाने का रिक्रियेटेड वर्जन है.

आपको बता दें कि ओरिजिनल गाना हेलन पर फिल्माया गया था. उषा मंगेशकर द्वारा गाया गया ये गाना आज भी बॉलीवुड के पॉपुलर गानों में गिना जाता है. अब इसके रिक्रियेटेड वर्जन सुनकर ओरिजिनल सिंगर उषा मंगेशकर भड़क गई हैं. हाल ही में उन्होंने एक वेबसाइट से बात करके अपना गुस्सा निकाला.

उषा ने कहा कहा, ‘हमारे गाने काफी सोच विचार कर बनाए जाते थे और उनमें थॉट भी होता था. साथ ही उन्हें काफी संवेदनशीलता के साथ बनाया जाता था. उन्हें गलत ढंग से दोबारा बनाकर पेश कर देना सही नहीं है. उषा ने आगे कहा कि इन गानों के रीमेक बनाने में किसी ने भी हमसे इजाजत नहीं ली. न ही किसी ने हमसे पूछने की  जरुरत समझी.’

यह भी पढ़ें:  अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की फिल्म बदला का पोस्टर हुआ जारी

ओरिजिनल गाने को कम्पोज करने वाले म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रोशन ने भी आज-कल के म्यूजिक डायरेक्टर्स को लताड़ा है. राकेश रोशन ने कहा, ‘अब फिल्ममेकर्स में नए गाने क्रिएट करने का कॉन्फिडेंस ही नहीं बचा. उनमें इंस्पिरेशन कम और कॉपी करने की इच्छा ज्यादा देखने को मिल रही है.’

आपको बता दें कि पिछले दो-तीन सालों में पुराने गानों को रिक्रियेट करने का चलन कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है. हर साल 30 से 50 गानें रिक्रियेट हो रहे हैं. इससे ओरिजिनल सिंगर्स और म्यूजिक डायरेक्टर्स का गुस्सा बाहर आ रहा है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top