Om Puri Birthday: जब ओम पुरी ने अपने दोस्त नसीरुद्दीन शाह की जान बचाई

Umesh
Umesh October 18, 2018
Updated 2018/10/18 at 4:44 PM
Om Puri and Naseeruddin Shah

Om Puri Birthday: ओम पुरी के 68वें जन्मदिन पर हम आपको वो किस्सा बता रहे हैं, जब उन्होंने अपने दोस्त नसीरुद्दीन शाह की जान बचाई थी.

बॉलीवुड के अनुभवी और जाने-माने अभिनेता ओम पुरी का आज 68वीं जन्मदिन है. अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में देने वाले ओम पुरी ने हर किरदार से लोगों का दिल जीता था. ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को पटियाला में हुआ था.

उन्होंने पिछले साल 6 जनवरी को अपनी आखिरी सांस ली थी. उनके जाने के बाद कई बॉलीवुड एक्टर्स को काफी गहरा सदमा लगा था. उनके अजीज दोस्त नसीरुद्दीन शाह को सबसे ज्यादा दुःख हुआ था.

ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की दोस्ती के किस्से पूरे बॉलीवुड में काफी मशहूर थे. नसीरुद्दीन में अपनी बायोग्राफी ‘एंड देन वन डे-ए मेमॉइर’ में भी ओम पुरी की दोस्ती का जिक्र किया है. नसीरुद्दीन ने एक घटना के बारे में भी लिखा है, जो उनके और ओम पुरी के बीच आज से काफी साल पहले घटी थी.

नसीरुद्दीन 1997 में भूमिका फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म के शूट के बाद ओम पुरी और नसीरुद्दीन एक ढाबे पर खाना खाने के लिए गए. तभी वहां नसीर का दोस्त जसपाल पहुंचा. इसी घटना का जिक्र करते हुए नसीर बताते है कि ‘जसपाल ने ओम पुरी से मुलाक़ात की’

‘मुझसे मुलाकात के बाद जब वो मेरे पीछे की कुर्सी पर बैठने के लिए मेरे पास से गुजरा, तो मुझे अचानक महसूस हुआ कि मेरे पीठ पर किसी ने नोकदार चीज से वार किया है. उस समय मुझे कुछ समझ नहीं आया लेकिन ओम पुरी तभी चिल्ला उठे और उन्होंने तुरंत जसपाल को पकड़ लिया और मुझे तुरंत अस्पताल लेकर गए. अस्पताल में मेरी जान बच गई.’

नसीर ने आगे बताया जसपाल मानसिक रोगी था. उसे इस बात से दिक्कत थी कि मुझे काम मिल रहा है और उसे नहीं. इसी वजह से उसने मुझ चाकू से मारा था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.