Neena Gupta: नीना गुप्ता ने सुनाया कास्टिंग काउच का किस्सा, प्रोड्यूसर ने साथ रात बिताने को कहा था

JBT Staff
JBT Staff June 18, 2021
Updated 2021/06/18 at 9:54 AM

Neena Gupta: 62 वर्षीय एक्ट्रेस नीना गुप्ता की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है, उन्होंने जिंदगी बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं. बेटी मसाबा गुप्ता का सिंगल पैरेंट का रोल निभाना उनके लिए सबसे ज्यादा चैलेंजिंग रहा था, ऑटोबायोग्राफी में उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

फिल्म इंडस्ट्री जिस किस्से के लिए सबसे ज्यादा बदनाम है वो दौर से भी एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) गुजरी हैं, हालांकि एक फिल्म निर्माता ने भले ही उनसे जोर जबरदस्ती न की हो लेकिन साथ में रात बीताने की इच्छा जाहिर की, जिसे सुनते ही एक्ट्रेस सुन्न सी पड़ गई.

किस्सा साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के किसी निर्माता का है, जो नीना से मिलने की इच्छा जाहिर करता है, उस वक्त एक्ट्रेस जुहू स्थित थिएटर में अपना परफॉरमेंस देकर पास ही होटल होने की वजह से मिलने भी चली गई. प्रोड्यूसर ने जब कमरे में मिलने के लिए बुलाया तो कुछ गलत होने का डर मन में आया लेकिन अच्छी फिल्म के ऑफर के लिए प्रोड्यूसर को सुनना भी जरुरी समझा.

एक्ट्रेस नीना गुप्ता, फिल्म प्रोड्यूसर को लॉबी में बुलाना चाह रही थी लेकिन हिम्मत करके रूम पर गई, प्रोड्यूसर बताता है किस किस को वह लांच कर चुका है, फिल्म में अपने रोल के बारे में पूछने की हिम्मत की तो पता चला यह रोल बेहद छोटा है, लीड एक्ट्रेस की दोस्त का किरदार था लेकिन रोल छोटा था.

यूं तो नीना गुप्ता ने इस रोल में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई लेकिन प्रोड्यूसर ने आखिरकार वो बात कह दी जिसके लिए शायद उसने एक्ट्रेस को अपने पर्सनल कमरे में बुला लिया था. एक्ट्रेस ने जब जाने की इजाजत ली तो प्रोड्यूसर ने पूछा कहां जाना है, क्या यहां रात बिताओगे? यह सुनते ही एक्ट्रेस के सर का खून जम सा गया.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.