Bollywood

Nawazuddin Siddiqui Net Worth: इतने करोड़ के मालिक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नहीं छोड़ा खेतों में काम करना

Nawazuddin Siddiqui Net Worth: सभी जानते हैं उत्तरप्रदेश के बुढ़ाणा जैसे छोटे कसबे से निकलकर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने मुंबई जैसे सपनों की नगरी में क्या मुकाम हांसिल किया है, उनका फिल्मी सफर बिलकुल भी आसान नहीं था लेकिन वह आज कई फिल्ममेकर्स की पहली पसंद हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को फिल्म इंडस्ट्री में 2 दशक से से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन चकाचौंध वाली इस इंडस्ट्री में पहचान पाने में उन्हें पूरा एक दशक लगा, जी हां सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म सरफरोश (1999) से उन्होंने बड़े परदे पर कदम जुरूर रखा लेकिन वह रोल इतना छोटा था कि जिसे दर्शक पूछते तक नहीं.

यह भी पढ़ें:  India-China Tension: मध्यस्थता की पेशकश के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने किया दावा 'पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं'

आठ भाई बहनों में सबसे बड़े होने के नाते नवाज के सर पर बड़ी जिम्मेदारी थी लेकिन उन्हें अदाकारी का शौक बचपन से था, यह बात वह किसी से साझा किया करते तो लोग मजाक भी बनाते थे और कहते थे न कद-काठी न शक्ल सूरत, इसी भ्रम को वह तोड़ना भी चाहते थे. उत्तराखंड के हरिद्वार के गुरुकुल कांगरी विश्वविद्यालय से बीएससी करने के बाद उन्होंने वड़ोदरा में बतौर केमिस्ट की भी जॉब की लेकिन दिल एक्टिंग के सिवा नहीं था.

कैसे हुई फिल्मी करियर की शुरुवात?

इसके बाद वह दिल्ली गए, पार्टटाइम वाचमैन की जॉब के साथ नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएट हुए, 1999 में ग्रेजुएशन के बाद से ही बॉलीवुड में एंट्री कर ली. लूटेरे, चोरी चकारी, पॉकेटमार जैसों के किरदार निभाकर इंडस्ट्री में बने रहे, शोर्ट फिल्म द बायपास, सुपरहिट कॉमेडी मुन्ना भाई एमबीबीएस, देव डी, जैसी फिल्मों से 2010 तक उन्होंने अपने अभिनय का नमूना पेश किया लेकिन पहचान गायब थी.

यह भी पढ़ें:  Sonu Sood Life: 23 की उम्र में हुई थी सोनू सूद की शादी, जानिए लव लाइफ से नेट वर्थ तक सब कुछ

भले ही छोटे रोल्स किए हों लेकिन अनुराग कश्यप और सुजॉय घोष जैसे यंग डायरेक्टर ने उनके टैलेंट को बखूबी समझा और उन्होंने कहानी में इंस्पेक्टर का रोल और गैंग्स ऑफ वासेपुर में नशेड़ी बागी का रोल निभारकर हर किसी को अपना मुरीद बना दिया. आज वह फिल्मों को लीड तक करते हैं, उनकी फिल्म घूमकेतू, ऑनलाइन रिलीज हो चुकी है.

इतने करोड़ की है संपति

नवाज फिल्म और डिजिटल प्लेटफार्म के बड़े नाम बन चुके हैं, सिर्फ फिल्मों से ही नहीं वह विज्ञापनों से भी मोटी कमाई करते हैं. किसान के बेटे होने के नाते वह समय निकालकर खेतों में भी काम करते हैं, उनकी टोटल नेट वर्थ की बात करें तो वह $20m डॉलर (लगभग 153 करोड़) के मालिक हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top