#MeToo: झूठा निकला प्रोडूसर भूषण कुमार पर लगा शोषण का आरोप, महिला ने वापस ली शिकायत

Umesh
Umesh January 17, 2019
Updated 2019/01/17 at 10:00 PM
Bhushan Kumar

हाल ही में टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार पर उनकी असिस्टेंट ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. दिलचस्प बात ये है कि ये आरोप पहले ही दिन झूठा साबित हुआ.

#MeToo कैम्पेन के तहत टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार का नाम भी सामने आया था. भूषण पर उनकी महिला असिस्टेंट ने हैरेसमेंट का आरोप लगाया था. महिला ने 16 जनवरी को भूषण के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. हैरान करने वाली बात ये है कि महिला ने उसी दिन अपनी शिकायत वापस ले ली. महिला ने बताया कि उसने कृष्ण कुमार और भूषण कुमार से पैसे ऐंठने के लिए झूठी शिकायत दर्ज की थी.

पहले शिकायत दर्ज की

महिला ने अपनी शिकायत में लिखा कि भूषण ने उन्हें फिल्म में लीड एक्ट्रेस के रोल का झांसा देकर उनके साथ जबरदस्ती की कोशिश की थी. दिलचस्प बात ये है कि महिला ने उसी दिन अपनी शिकायत भी वापस ले ली.

फिर शिकायत वापस ली

शिकायत करने के बाद महिला ने लिखित बयान देकर शिकायत वापस ली. अपने बयान में महिला ने लिखा, ‘मैं 16 जनवरी को की गई अपनी शिकायत वापस ले रही हूं, जो मैंने भूषण और कृष्ण कुमार के खिलाफ की थी. मैं उन झूठे आरोपों के लिए माफी मांगती हूं, जो मैंने फ्रस्टेशन और डिप्रेशन में लगाए थे, मेरा इरादा उनकी छवि खराब करने का नहीं था. भविष्य में इस तरह के कोई आरोप नहीं लगाउंगी. मैं कृष्ण कुमार से निवेदन करती हूं कि वे भी अंबोली पुलिस स्टेशन में मेरे खिलाफ पैसे ऐंठने की शिकायत वापस ले लें.

इससे पहले भी भूषण पर एक अनजान महिला ने लगाया था आरोप

इससे पहले भी अक्टूबर 2018 में एक अनजान महिला ने ट्विटर पर भूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. तब भूषण ने अपने ऊपर लगे आरोप को लेकर अंबोली पुलिस स्टेशन में अनजान महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. भूषण ने कहा था – मेरा नाम बेवजह इस कैंपेन से जोड़ा जा रहा है.

#MeToo कैंपेन के लपेटे में अब तक कई सेलिब्रिटीज आ चुके हैं. पहली बार किसी सेलेब्रिटी पर लगा आरोप झूठा साबित हुआ है. ऐसे में अब तक इस कैंपेन में फंसे सभी आरोपों की सत्यता पर संदेह की स्थिति पैदा हो गई है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.