#MeToo: अब फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी पर लगा यौन शोषण का आरोप, पढ़े पूरी डिटेल

Umesh
Umesh January 13, 2019
Updated 2019/01/15 at 9:26 AM
rajkumar hirani accused of sexual harrasment

जैसे ही ऐसा लगने लगा की #MeToo आंदोलन की आग बुझने लगी है, बॉलीवुड के सबसे सभ्य और शालीन फिल्ममेकर्स में से एक राजकुमार हिरानी पर उनकी असिस्टेंट ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगा दिये हैं.

आलोकनाथ, अनु मालिक, सुभाष घई के बाद अब बॉलीवुड के सबसे सभ्य और शालीन फिल्ममेकर्स में से एक राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. संजू, पीके, मुन्नाभाई एमबीबीएस, थ्री इडियट्स जैसी सुपरहिट फ़िल्में बनाने वाले हिरानी पर किसी और ने नहीं बल्कि उनकी एक असिस्टेंट ने यौन शोषण का आरोप लगाया है.

असिस्टेंट डायरेक्टर के मुताबिक फिल्म संजू के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान हिरानी ने उनका शोषण किया था. हालांकि, राजू हिरानी ने इन आरोपों को खारिज किया है.

संजू फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर के बयान के मुताबित राजकुमार हिरानी ने फिल्म की पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान 6 महीने तक शोषण किया. असिस्टेंट ने कहा कि विरोध करने पर हिरानी ने उन्हें फिल्म से निकालने की धमकी दी थी. हिरानी ने उनका करियर तक बर्बाद करने तक की धमकी दी थी.

असिस्टेंट डायरेक्टर के मुताबिक उस वक़्त उन्होंने इसकी शिकायत नहीं की क्योंकि वह अपनी नौकरी खतरे में नहीं डालना चाहती थी. असिस्टेंट डायरेक्टर के मुताबित अगर वह पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान फिल्म छोड़ देती तो राजू हिरानी उनका करियर बर्बाद कर देते. पीड़िता की मानें तो उन्होंने राजू हिरानी की शिकायत संजू के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा से की थी.

विधु विनोद चोपड़ा हिरानी पर लगे आरोपों से काफी नाराज हैं. हिरानी पर लगे आरोप काफी गंभीर हैं. ख़बरों की मानें तो विधु विनोद चोपड़ा ने राजू हिरानी के साथ अपने सभी एसोसिएशन तोड़ने का निर्णय लिया है. आपको बता दें अब तक हिरानी द्वारा डायरेक्ट की गई सभी फिल्मों को विधु विनोक चोपड़ा ने ही प्रोडूस किया है.

आने वाली फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ को विधु विनोद चोपड़ा और हिरानी ने साथ प्रोडूस किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो हिरानी पर लगे आरोपों के बाद उनका नाम फिल्म से क्रेडिट्स से हटा दिया गया है.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.