Mandakini: 80s की ग्लैमरस एक्ट्रेस मंदाकिनी जीती है साधारण जिंदगी, खूबसूरती के पीछे पागल थे लोग

JBT Staff
JBT Staff June 24, 2021
Updated 2021/06/24 at 5:38 PM

Mandakini: 80 के दशक में हिंदी फिल्मों में ग्लैमर अवतार शो करना इतना आसान नहीं था, आज भी बिकिनी व ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनने पर बवाल हो जाता है लेकिन लीजेंडरी फिल्ममेकर-एक्टर राज कपूर निर्देर्शित राम तेरी गंगा मैली में मंदाकिनी ने बोल्डनेस की सारी हदें पार की थी, फिल्म आइकोनिक साबित हुई थी.

इस फिल्म का संगीत आज भी कानों गूंजता है, फिल्म की एक्ट्रेस मंदाकिनी (Mandakini) के रोल को लोग भूल नहीं पाते हैं. राज कपूर के सबसे छोटे बेटे स्वर्गीय राजीव कपूर की भी यही फिल्म कामयाब हो पाई थी. फिल्म में एक गाने के दौरान उन्होंने सफेद ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहनी थी जिस पर खूब बवाल मचा था.

साल 1985 में मंदाकिनी ने फिल्मी करियर की शुरुवात की थी और इसी साल फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ रिलीज हुई थी. इसके बाद भी डांस डांस, कहां है कानून, प्यार करके देखो, दुश्मन, नया कानून जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन ‘राम तेरी गंगा मैली’ जैसी कामयाबी हाथ नहीं लगी, 1996 में उन्होंने आखिरी फिल्म जोरदार की थी.

30 जुलाई 1963 की जन्मी एक्ट्रेस ने 1990 में पूर्व बुद्धिस्ट मोंक डॉ. काग्युर टी. रिनपोचे ठाकुर से शादी कर ली थी, उनके दो बच्चे हैं, बेटे की शादी भी हो चुकी है. एक दौर था जब मंदाकिनी की खूबसूरती के चर्चे थे, अंडरवर्ल्ड डॉन से भी अफेयर की चर्चा हुई, कहा जाता है कि खूबसूरती के पीछे पागल लोग साथ सोने के ऑफर दिया करते थे.

आज मंदाकिनी के बारे में बताया जाता है कि वह तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लाला की अनुयायी बन चुकी हैं, तिब्बत में ही लोगों को योग सिखाती हैं. तस्वीरें देख अंदाजा लगाया जा सकता है बीते जमाने की हॉट एक्ट्रेस में कितना बदलाव आ चुका है, हालांकि वह 60 की उम्र के करीब अभी भी नहीं लगती हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mandakini (@mandakiniofficial)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mandakini (@mandakiniofficial)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mandakini (@mandakiniofficial)

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.