90s के मशहूर विलेन महेश आनंद ने की थी 5 शादियां, आखिरी दिनों में कोई नहीं था साथ व गलने लगी थी लाश

JBT Staff
JBT Staff July 14, 2020
Updated 2020/07/14 at 3:02 PM

Unknown Facts About Mahesh Anand: 90 के दशक के मशहूर विलेन महेश आनंद अब इस दुनिया में नहीं रहे. फरवरी 2019 में उनकी डेड बॉडी उनके घर से मिली थी. आइए जानते हैं उनकी ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ अहम बातें.

80 और 90 के दशक में मशहूर विलेन महेश आनंद (Mahesh Anand) अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी कहानी बयां करती है कि जिंदगी भी एक अजीब पहेली है. फरवरी 2019 में उनकी डेड बॉडी उनके घर पर सड़ी हालत में मिली थी. रिपोर्ट्स की मानें तो महेश आनंद की फाइनेंशीयल कंडीशन ठीक नहीं थी और वह डिप्रेशन में थे.

18 साल से महेश को कोई फिल्म नहीं मिली थी. सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) की फिल्म रंगीला राजा में वह पूरे 18 साल बाद बड़े पर्दे पर नजर आए थे. अब उनकी मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.

पुलिस की प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबित महेश की मौत कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक जहां महेश की डेड बॉडी मिली वहीं शराब और खाना भी पड़ा मिला है.

शक्ति कपूर का बड़ा खुलासा

शक्ति कपूर ने महेश आनंद की मृत्यु पर एक न्यूज वेबसाइट से बात की थी. शक्ति कपूर ने बताया कि आखिरी समय में महेश बहुत अकेले हो गए थे. शक्ति कपूर के अनुसार, महेश डिप्रेशन में चले गए थे क्योंकि उनके पास काम नहीं था.

इसी कारण उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था. वो शराब के नशे में ही लोगों को कॉल कर देते थे. शक्ति ने कहा कि उन्होंने और पहलाज नहलानी ने महेश को शराब छोड़ने के लिए कहा था लेकिन वह नहीं माने.

दो दिनों तक नहीं खुला था घर का दरवाजा

18 साल बाद की थी पर्दे पर वापसी, लेकिन उनकी जिन्दगी की यह आखिरी फिल्म रंगीला राजा (2019) फ्लॉप साबित हुई थी

रिपोर्ट के मुताबित महेश की मौत, बॉडी मिलने से दो दिन पहले ही हो गई थी. पड़ोसियों के मुताबित दो दिन तक उनके घर का दरवाजा नहीं खुला था.

जब घर से बदबू आने लगी तब पुलिस को रिपोर्ट की गई. जब पुलिस, महेश के घर के अंदर गई तब शराब से भरा एक ग्लास लाश के पास मिला.

बॉलीवुड में आने से पहले टॉप मॉडल थे

महेश आनंद की मॉडलिंग की दिनों की फोटो

महेश एक शानदार डांसर थे.  बॉलीवुड में आने से पहले उनकी गिनती इंडिया के टॉप मॉडल्स में होती थी. इसके अलावा वह कराटे में ब्लैक बेल्ट भी थे. अपने इसी टैलेंट के दम पर उन्होंने कई वर्ल्ड चैंपियनशिप में पार्टिसिपेट किया था.

पांच शादियाँ

महेश की पांच शादियाँ हुई थीं. ये बात हैरान करने वाली है. महेश ने पहली शादी एक्ट्रेस रीना रॉय की बहन बरखा रॉय से की थी. इसके बाद 1987 में उन्होंने दूसरी शादी मिस इंडिया इंटरनेशनल एरिका मारिया डिसूजा से की. दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम त्रिशूल आनंद है.

आनंद ने तीसरी शादी एक्ट्रेस मधु मल्होत्रा से 1992 में की. थोड़े ही समय में दोनों का तलाक हो गया. साल 2000 में उन्होंने चौथी शादी एक्ट्रेस ऊषा बचानी से की, 2002 में दोनों का तलाक हो गया.

कुछ समय पहले महेश आनंद ने फेसबुक पर एक महिला के साथ फोटो शेयर की थी. उन्होंने उस महिला को अपनी पत्नी बताया था. रिपोर्ट्स की मानें तो ये रशियन महिला लड़की लाना थी जिससे महेश की 2015 में शादी हुई थी.

कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया

महेश ने ‘शहंशाह’, ‘मजबूर’, ‘थानेदार’, ‘विश्वात्मा’, ‘खुद्दार’, ‘विजेता’ और ‘कुरुक्षेत्र’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. 2000 के बाद वह इंडस्ट्री से गायब हो गए.2019 में 18 साल बाद उन्होंने वापसी की थी, पहलाज निहलानी ने उन्हें अपनी फिल्म रंगीला राजा में एक छोटा रोल दिया था.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.