Bollywood

कलंक से पहले इन फिल्मों में वैश्या की भूमिका निभा चुकी हैं माधुरी दीक्षित

madhuri played courtesan in these films

करण जौहर की फिल्म कलंक आज बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दे रही हैं. दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और आखिरकार उनका इंतजार ख़त्म हुआ है.

करण जौहर की फिल्म कलंक आज रिलीज हो रही है. फिल्म काफी समय से लगातार चर्चा में बनी हुई है. इसका सबसे बड़ा कारण है फिल्म की शानदार स्टारकास्ट. फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी कैसे बड़े स्टार्स हैं. इस फिल्म में पूरे 21 साल बाद संजय दत्त और माधुरी साथ नजर आ रहे हैं.

फिल्म के बारे में एक दिलचस्प बात ये भी है कि इसमें एक बार फिर माधुरी वैश्या (तवायफ) की भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म में माधुरी के किरदार के नाम बहार बेगम है, जो एक हाई क्लास वैश्या है. फिल्म 1940 के दशक की कहानी बयां करेगी, जब वेश्यावृत्ति का रंग-रूप अलग था.

यह भी पढ़ें:  Angrezi Medium Trailer: 2 साल बाद स्क्रीन पर लौटे इरफान खान, मिला जबरदस्त रेस्पोंस

फिल्म में माधुरी एक बार फिर अपने शानदार डांस का जलवा बिखेरेंगी. फिल्म में वह एक डांस टीचर की भूमिका में भी हैं, जो कत्थक में एक्सपर्ट है.

ये पहला मौका नहीं है जब माधुरी किसी फिल्म में वैश्या (तवायफ) की भूमिका में नजर आएंगी. इससे पहले वह 2001 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में तवायफ की भूमिका निभा चुकी हैं. देवदास में मधुरी ने चंद्रमुखी की भूमिका निभाई थी, जो देवदास (शाहरुख़ खान) के प्यार में पड़ने से खुद को नहीं रोक पाती.

कुछ ऐसा ही किरदार माधुरी ने विशाल भरद्वाज की फिल्म डेढ़ इश्किया में भी निभाया था. फिल्म में माधुरी के किरदार का नाम बेगम पारा था, जो एक नवाब की विधवा है. इसके अलावा फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में माधुरी का डांस नंबर घाघरा भी काफी फेमस हुआ था. इस गाने में भी वह एक वैश्या के किरदार में ही थीं.

यह भी पढ़ें:  Valentine's Day Special: अपने से कम उम्र के मेल्स को डेट कर रही हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

देवदास में माधुरी ने शानदार अभिनय किया था और इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर सहित कई अवार्ड फंक्शन्स में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था. अब देखना ये है कि कलंक में माधुरी क्या जादू चलाती हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top