Bollywood

कम बजट की इन 4 बॉलीवुड फिल्मों ने इस साल की 100 करोड़ की कमाई

low budget 100 crore grossers of 2018

आज इस पोस्ट में हम आपको इस साल रिलीज हुई कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिनका बजट तो कम था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने ताबड़तोड़ कमाई की.

बॉलीवुड फिल्मों के लिए ये साल कुछ अजीब ही रहा है. कमाई के लिहाज से बड़े बजट की फिल्मों ने निराश किया है, तो वहीँ कई छोटे बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है. इनमें से कुछ फिल्में तो ऐसी भी हैं, जिन्होंने 100 करोड़ का आंकड़ा पार करके सभी को चौंका दिया है. आज हम ऐसे ही फिल्मों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

स्त्री: 31 अगस्त को रिलीज हुई ‘स्त्री’ से किसी को कुछ ख़ास उम्मीद नहीं थी लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो हल्ला मच गया. श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की मुख्य भूमिका ये एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म थी. दर्शकों को फिल्म पसंद आई. इसका नतीजा ये हुआ कि 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 130 करोड़ की कमाई की.

राज़ी: किसी ने शायद ही कभी सोचा था कि एक सीरियस महिला प्रधान स्पाई ड्रामा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देगी. रिलीज होते ही राज़ी को शानदार रिव्यू मिले. दर्शकों ने फिल्म को हाथों-हाथ लिया. इसका नतीजा ये हुआ कि 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 123.5 करोड़ की कमाई की.

बधाई हो: आयुष्मान खुराना इस साल कुछ अलग ही रंग में नजर आए हैं. पहले अंधाधुन और फिर बधाई हो के सुपरहिट होने से आयुष्मान ने इस साल बड़े स्टार्स में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. एक महीने में रिलीज हुई इन दो फिल्मों ने दर्शकों पर अपनी पकड़ बनाई. बधाई हो तो ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

20 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म अब तक 113 करोड़ की कमाई कर चुकी है. अब भी फिल्म थमने का नाम नहीं ले रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म 125 करोड़ की कमाई कर लेगी.

सोनू के टीटू की स्वीटी: लव रंजन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा और सनी सिंह की अहम् भूमिका थी. शानदार स्टोरी, डायरेक्शन, म्यूजिक और बेहतरीन एंटरटेनमेंट के चलते इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. फिल्म का बजट 20 करोड़ था.

इसके अलावा कई और कम बजट की फिल्में, हिचकी, अँधाधुन, 102 नॉट आउट, वीरे दी वेडिंग ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top