बर्थडे स्पेशल: कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत के 5 सबसे बड़े विवाद

JBT Staff
JBT Staff March 23, 2019
Updated 2019/03/23 at 12:19 PM

Kangana Ranaut Birthday: अपने दमदार अभिनय से करोड़ों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत का आज 32वां बर्थडे है. आइये इस मौके पर उनसे जुड़े कुछ बड़े विवादों पर नजर डालते हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत आज अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अपने शानदार अभिनय से खुद की एक अलग पहचान बनाने वाली कंगना ने ये साबित किया है कि बॉलीवुड में फ़िल्में चलाने के लिए हीरो की जरुरत नहीं होती.

कनागन ने फैशन, क्वीन, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स और मणिकर्णिका की सक्सेस से इस बात को साबित किया है. अपनी शानदार एक्टिंग के अलावा कंगना हमेशा से ही अपने बयानों, लव लाइफ और अफेयर्स को लेकर चर्चा में रही हैं.

अपने 13 साल के करियर में कंगना रानौत कई विवादों में रही हैं. कई बार पूरा बॉलीवुड उनके खिलाफ होता हुआ नजर आया है. आइये कंगना ने कुछ बड़े विवादों पर नजर डालते हैं.

आदित्य पंचोली के खिलाफ FIR दर्ज कराई

करियर के शुरूआती दौर में कंगना का अफेयर अपने से 25 साल बड़े शादीशुदा एक्टर आदित्य पंचोली से रहा था. दोनों का ये अफेयर कई सालों तक रहा. इस बीच कंगना ने आदित्य पंचोली के खिलाफ धोखाधड़ी और उनका गलत इस्तेमाल करने की शिकायत दर्ज कराई. इस पूरे मामले को लेकर आदित्य और कंगना आमने-सामने आ गए थे.

ऋतिक के साथ विवाद

ऋतिक और कंगना का विवाद दुनिया के सामने तब आया, जब कंगना ने मीडिया के सामने ऋतिक को अपना सिली एक्स कह दिया.

दरअसल, कंगना को फिल्म आशिकी 3 में काम करने वाई थीं. इस बीच खबर आई कि ऋतिक ने निर्माताओं से कहकर उन्हें फिल्म से निकलवा दिया है.

जब कंगना से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने ऋतिक को अपना सिली एक्स कहकर बुलाया. इसके बाद ऋतिक और कंगना का विवाद शुरू हो गया, जो कोर्ट तक जा पहुंचा.

कंगना के मुताबित ऋतिक और उनका कई सालों तक अफेयर रहा लेकिन ऋतिक ने कभी इस बात को नहीं कबूला. महीनों तक ये मामला कोर्ट में रहा.

मणिकर्णिका के डायरेक्टर से विवाद

जनवरी में रिलीज हुई फिल्म मणिकर्णिका के डायरेक्टर क्रिश और कंगना के बीच जबरदस्त विवाद हुआ. दरअसल, फिल्म की लगभग 90% शूटिंग पूरी करने के बाद क्रिश ने फिल्म छोड़ छोड़ दी और अपने अगले प्रोजेक्ट में लग गए.

इसके बाद कंगना ने फिल्म की कमान संभाली. कंगना ने 50% फिल्म फिर से शूट की. विवाद तब बढ़ा जब फिल्म के पोस्टर्स से क्रिश का नाम ही गायब हो गया.

अध्ययन सुमन ने लगाया काले जादू का आरोप

आदित्य पंचोली से ब्रेकअप के बाद कंगना और शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन का अफेयर शुरू हुआ. ये अफेयर कुछ महीनों तक चला. दोनों राज़ 2 फिल्म में साथ नजर आए थे.

ब्रेकअप के कुछ साल बाद अध्ययन ने कंगना पर कई गम्भीर आरोप लगाए थे. अध्ययन ने कहा, ‘कंगना ने मेरे और पापा के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया था.

कंगना बहुत ज्यादा ड्रग्स लेती हैं. वह दिन भर ऋतिक को स्टॉक करती हैं. कंगना ने मेरे ऊपर काला जादू का इस्तेमाल किया है, जिस कारण मेरा करियर आगे नहीं बढ़ पा रहा है.’

नेपोटिज्म विवाद

करण जौहर के चैट शौ कॉफी विद करण में कंगना ने बॉलीवुड में हो रहे नेपोटिज्म पर अपनी राय रखते हुए सभी स्टार किड्स को निशाने पर लिया था.

उनके इस बयान के बाद पूरा बॉलीवुड उनके खिलाफ ही हो गया था. सोशल मीडिया पर भी कंगना लोगों के निशाने पर रही.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.