Bollywood

Kangana on pay disparity: कंगना रनौत ने आलिया, तापसी पर कसा तंज, मेल एक्टर्स की भारी फीस का था मुद्दा

Kangana on pay disparity: बॉलीवुड की क्वीन के नाम से मशहूर कंगना रनौत ने आलिया, तापसी पर कसा तंज, मेल एक्टर्स की भारी फीस का था मुद्दा. महिला सशक्तिकरण के दौर में कई एक्ट्रेसेस फीस समानता की बात कर चुके हैं, इसमें आलिया भट्ट से लेकर तापसी पन्नू शामिल हैं.

पंगा (Panga) ट्रेलर लॉन्च पर, अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने असली पंगा लिया, क्योंकि उन्होंने लिंग-आधारित आय असमानता को उचित ठहराने के लिए अपने समकालीनों का जिक्र किया, वह कहती हैं ‘मैंने फिल्म उद्योग में वेतन असमानता को सही ठहराते हुए सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस को सुना है’.

कंगना रनौत ने समकालीन एक्ट्रेसेस जैसे तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) पर कटाक्ष किया क्योंकि उन्होंने महिला सशक्तिकरण की बात की थी. उन्होंने कहा मैंने फिल्म इंडस्ट्री की सफल महिलाओं को यह कहते सुना है कि ’हम समान वेतन पाने के लायक नहीं हैं क्योंकि हीरो को बड़ी ओपनिंग मिलती है’.

यह भी पढ़ें:  Kangana Controversy: राखी सावंत ने शेयर की कंगना और महेश भट्ट की बोल्ड पिक, सुशांत केस में नया मोड़

महिला सशक्तिकरण के इन बड़े उदाहरणों को कंगना ने आड़े हाथों लिया, वह कहती हैं ‘यदि आप सशक्त महसूस नहीं करते हैं, तो कोई भी आपको सशक्त महसूस नहीं करवा सकता है. आपको एक समान महसूस करना होगा. भगवान ने मुझे एक अग्न्याशय, गुर्दे, एक दिल और आँखें दी हैं, मैं दूसरों से नीच कम नहीं हूं. यदि आप सशक्त महसूस नहीं करते हैं तो कोई भी अदालत आपको सशक्त महसूस नहीं करवा सकती है.

आगे वह कहती हैं जब आप अवांछनीय महसूस करते हैं, तो आधी लड़ाई हार जाते हैं. हाल ही में सोनाक्षी ने अक्की को बड़ा स्टार कहते हुए कहा जो दीखता है वही बिकता है, तभी अक्की का पोस्टर एक्ट्रेसेस की तुलना में बड़ा है. तापसी ने अमिताभ को बहुत बड़ा स्टार बताया था, कहा था कि वह बिग बी से ज्यादा सैलरी के काबिल नहीं. आलिया भी कह चुकी हैं कि वरुण धवन दर्शकों को थिएटर में लाते हैं,न कि वह खुद.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top