Bollywood

Kalank Movie Review: रिश्तों और प्यार की एक पेचीदा कहानी है कलंक

Kalank movie review

Kalank Movie Review: करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक में आलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर की मुख्य भूमिकाएँ हैं.

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में में से एक ‘कलंक’ कल सिनेमाघरों में दस्तक देगी. अभिषेक बर्मन के निर्देशन में बनी इस फिल्म को बड़े स्केल पर बनाया गया है. फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर जैसे बड़े स्टार मौजूद हैं. इस फिल्म में पूरे 21 साल बाद संजय दत्त और माधुरी की जोड़ी नजर आ रही है.

फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके हैं. फिल्म का ट्रेलर भी फैन्स को काफी पसंद आया था. ऐसे में फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए फैन्स काफी एक्साइटेड हैं.

फिल्म की कहानी

फिल्म में आलिया भट्ट ने रूप का किरदार निभाया है, जो जफर (वरुण धवन) से प्यार करती है. किसी वजह से आलिया को देव (आदित्य रॉय कपूर) से शादी करनी पड़ती है. ये शादी कम समझौता ज्यादा है. देव पहले से ही शादीशुदा है. देव की पहली पत्नी का किरदार सोनाक्षी ने निभाया है.

यह भी पढ़ें:  Kangana Ranaut: अमेरिका में हिंसा पर बोल रहे बॉलीवुड स्टार्स को कंगना रनौत ने लगाई लताड़, जानिए क्यों

संजय दत्त फिल्म में आदित्य रॉय कपूर के पिता बलराज चौधरी की भूमिका में है. वहीँ माधुरी फिल्म में बहार बेगम के किरदार में हैं, जो एक तवायफ है. आदित्य से शादी करने के बाद भी आलिया का जफर के लिए प्यार कम नहीं होता. कहानी में कई मोड़ आते हैं. इन किरदारों का क्या कनेक्शन है. क्लाइमेक्स में क्या होता है. ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी. फिल्म की कहानी काफी पेचीदा है. उलझते रिश्तों, प्यार, दोस्ती और दुश्मनी की इस कहानी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं.

किरदारों का अभिनय

अक्सर मल्टीस्टारर फिल्मों में सभी स्टार्स को अपने अभिनय का जलवा दिखाने का मौका नहीं मिलता. कलंक में भी ऐसा ही हुआ है. वरुण धवन ने फिर से इम्प्रेस किया है. सोनाक्षी ने अपने करियर का सबसे दमदार किरदार निभाया है. एक पत्नी के रूप में उनका अभिनय शानदार है. संजय दत्त और माधुरी को लिमिटेड स्पेस मिला है. दोनों का अभिनय अच्छा है.

यह भी पढ़ें:  Hardik Pandya to become father: हार्दिक पांड्या ने दिखाया वाइफ का बेबीबंप, कैप्टेन कोहली ने किया रियेक्ट

बाजी मारी है आदित्य रॉय कपूर और आलिया भट्ट ने. ट्रेलर रिलीज के समय भी आदित्य की एक्टिंग की बात की जा रही थी. उन्होंने इस फिल्म में अपनी पूरी जान लगा दी है. आलिया भट्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह इस समय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं.

म्यूजिक, डायरेक्शन

फिल्म का म्यूजिक अच्छा है. पाचों गानें फिल्म में सही जगह पोजीशन किये गए हैं और अरिजीत सिंह की आवाज़ दिल में बैठ जाती है. 2 स्टेट्स के बाद अभिषेक वर्मन ने बतौर निर्देशक इम्प्रेस किया है.

एक डिपार्टमेंट जहां फिल्म मात खा जाती है वो है इसकी लंबाई. 2 घंटे 48 मिनट की ये फिल्म आपको कई जगह बोर भी करती है. फिल्म का क्लाइमेक्स दमदार है. हालांकि, स्क्रीनप्ले में कई झोल हैं.

यह भी पढ़ें:  Amitabh Bachchan's Graph 2020: अमिताभ बच्चन ने 2020 के महत्वपूर्ण ग्राफ में 'Bra' को बताया कम उपयोगी

रेटिंग: क्यों देखें और क्यों नहीं देखें फिल्म

हमारी तरफ से फिल्म को 5 में से 3 स्टार. कलंक एक सीरियस फिल्म है. हालांकि, एंटरटेनमेंट के नाम पर इसमें काफी कुछ है. लेकिन अगर आप एक मूड फ्रेश करने के मकसद से फिल्म देखना चाह रहे हैं तो कलंक आपके लिए नहीं है.

बॉक्स ऑफिस पर क्या होगा हाल

फिल्म के लिए लोगों की एक्साइटमेंट को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि इसे बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग मिलेगी. पहले दिन फिल्म 20 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर सकती है. फिल्म बुधवार को रिलीज हो रही है. ऐसे में फिल्म के पास 5 दिन का बड़ा वीकेंड है. ट्रेड एक्सपर्ट्स का मनाना है कि फिल्म पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ की कमाई कर लेगी. हालांकि, मुझे ऐसा नहीं लगता.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top