Kalank box office collection day 8: फ्लॉप कलंक ने 8वें दिन की इतनी कमाई

Umesh
Umesh April 25, 2019
Updated 2019/04/25 at 1:01 PM
Kalank box office collection day 7
Kalank box office collection day 7

Kalank box office collection day 8: ओपनिंग वीकेंड में औसत प्रदर्शन करने के बाद करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हो गई. अब फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट आ रही है.

करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म कलंक ने बुधवार को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. जबरदस्त क्रेज के बीच रिलीज हुई इस फिल्म से दर्शकों और इंडस्ट्री ने काफी उम्मीदें लगा रखी थी. लेकिन ये फिल्म ना तो क्रिटिक्स और ना ही फैन्स की कसौटी पर खड़ी उतर सकी है. पहले हफ्ते में ही इस फिल्म का रिपोर्ट कार्ड सामने आ गया है. 150 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म सुपर फ्लॉप साबित हुई है.

पहले वीकेंड (5 दिन) में 66 करोड़ की कमाई करने के बाद सोमवार को ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह धाराशायी हो गई है. 6वें दिन फिल्म ने लगभग 3.5 करोड़ की कमाई की. वहीँ मंगलवार और बुधवार को फिल्म की कमाई में और गिरावट आई है. ताजा रिपोर्ट के मुताबित फिल्म ने 7वें दिन 3.25 करोड़ और 8वें दिन 3 करोड़ की कमाई की है. इस तरह 8 दिन में फिल्म ने लगभग 76 करोड़ की कमाई कर ली है.

ऐसा रहा है अब तक का सफ़र

फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग मिली. इसने पहले दिन 21.60 करोड़ की कमाई की. इसी के साथ ये 2019 की सबसे बड़ी ओपनर (Highest Opening Day Grosser) बन गई.

जबरदस्त क्रेज का फिल्म को फायदा मिला. हालांकि, पहले ही दिन दर्शकों और क्रिटिक्स ने फिल्म को पूरी नकार दिया. इसका नतीजा ये हुआ कि फिल्म की कमाई में दूसरे दिन भारी गिरावट आई. दूसरे दिन फिल्म ने मात्र 11.45 करोड़ की कमाई की. इसके बाद तीसरे दिन फिल्म ने 11.6 करोड़ की कमाई की.

शनिवार और रविवार को भी फिल्म की कमाई में खास उछाल देखने को नहीं मिला. शनिवार को तो फिल्म की कमाई में और गिरावट आ गई.  शनिवार को फिल्म ने मात्र  9.75 करोड़ की कमाई की. वहीँ वीकेंड के आखिरी दिन यानि रविवार को फिल्म ने 11.63 करोड़ की कमाई की.

फिल्म का पहले वीकेंड में अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी था. पहले वीकेंड में फिल्म ने औसत प्रदर्शन किया. जो आंकड़ा 90 करोड़ होना चाहिए था वो 66 करोड़ की रह गया. अब सोमवार को तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताश के पत्तों की तरह ढह गई है.

26 अप्रैल को हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म एवेंजर्स एंडगेम रिलीज हो रही है. एवेंजर्स की रिलीज के बाद तो कलंक को ज्यादा स्क्रीन्स नहीं मिलेंगे. ऐसे में कलंक के लिए सब कुछ खत्म हो गया है. ये फिल्म ज्यादा से ज्यादा दो हफ्ते ही सिनेमाघरों में रहेगी.

आपको बता दें कि एडवरटाइजिंग और प्रमोशन का खर्चा मिलाकर कलंक का बजट लगभग 150 करोड़ है. बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के लिए फिल्म को 170 करोड़ की कमाई करनी है, जो अब नामुनकिन है. मेरे अनुमान से तो फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 90 करोड़ के करीब रहेगा.

कलंक की 8वें दिन की कमाई के बारे में आपकी क्या राय है? अपनी राय कमेंट्स में सांझा करें. बॉलीवुड की ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें.

Share this Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.