Bollywood

अपने आखिरी समय में भी इस बॉलीवुड एक्टर को याद करते थे कादर खान, बेटे ने किया खुलासा

Kadar and Amitabh

कादर खान अब इस दुनिया में नहीं हैं. जिंदादिल कादर खान के इंडस्ट्री में सबसे अच्छे संबंध थे. एक शख्स ऐसा भी था, जिसे कादर खान आखिरी वक़्त तक याद करते रहे.

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता और कॉमेडी के बेताज बादशाह कादर खान आज हमारे बीच नहीं हैं. कादर खान सभी की आँखे नम कर हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह चुके है. भले ही कादर खान आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी दमदार एक्टिंग और सुपरहिट फिल्में लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगी.

सभी जानते है कि कादर खान ने 300 से अधिक फिल्मों में एक्‍टिंग की और साथ ही साथ 250 से अधिक फिल्मों के लिए स्क्रीनप्ले और डायलॉग लिखे. कादर खान ने गोविंदा से लेकर, अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन के साथ काम किया. कादर खान के बारे में कहा जाता है कि वह जिसके साथ भी काम करते थे उसे स्टार बना देते थे.

यह भी पढ़ें:  Kalank Movie Public Review: कलंक को बॉलीवुड पर 'कलंक' बता रहे हैं दर्शक, फिल्म को मिल रहे हैं मिक्स्ड रिव्यू

30 सालों से ज्यादा हिंदी सिनेमा में काम करने वाले कादर खान का कभी किसी अभिनेता से विवाद नहीं हुआ. हर किसी के साथ उनके अच्छे संबंध थे लेकिन कादर खान बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन के बेहद करीब थे. अमिताभ भी कादर को अपना बड़ा भाई मानते थे. कादर खान ने अमिताभ बच्चन की 30 से ज्यादा फिल्मों के डायलॉग लिखे.

अमिताभ अगर आज इतने बड़े स्टार हैं, तो इसमें कहीं न कहीं कादर खान का भी बड़ा योगदान है. इसके अलावा कादर, बच्चन के साथ कई फिल्मों में नजर आए. वह उनके साथ कभी भाई बनकर, तो कभी दुश्मन बनकर स्‍क्रीन पर नजर आए.

यह भी पढ़ें:  Kalank Box Office Prediction: 2019 की सबसे बड़ी ओपनर बनेगी करण जौहर की फिल्म

हाल ही में कादर खान के बेटे सरफराज ने एक इंटरव्यू में बताया है कि बिग बी उनके पापा को काफी पसंद थे. सरफराज ने कहा ‘फिल्म जगत में ऐसे बहुत से लोग है जो मेरे पिता के काफी करीब थे. लेकिन एक शख्स, जिन्हें मेरे पिता बहुत पसंद करते थे, वह है बच्चन साहब. मैं अपने पिता से पूछता था कि वह फिल्म जगत में सबसे ज्यादा किसे याद करते हैं तो वह सीधा जवाब देते थे बच्चन साहब. और मैं जानता हूं कि यह प्यार आपसी था.’

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


To Top