Bollywood

International Women’s Day 2021: बॉलीवुड की 5 पॉवरफुल वुमन्स, इनके नेम फेम के आगे सब नतमस्तक

International Women’s Day: आज विश्व इंटरनेशनल वुमन्स डे (International Women’s Day) के मौके पर हम आपको बॉलीवुड की टॉप 5 पॉवरफुल महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं.

आज पूरा विश्व इंटरनेशनल वुमन्स डे (International Women’s Day) मना रहा है. हर साल 8 मार्च को ये दिन विश्व भर की महिलाओं के सशक्तिकरण और सम्मान के लिए मनाया जाता है. फ़िल्में हो, सरकारी नौकरियां हो, व्यापार हो, आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं हैं.

बॉलीवुड की बात करें तो महिलाओं का अपना अलग दबदबा है और समय के साथ ये दबदबा बढ़ता ही जा रहा है. समय के साथ बॉलीवुड से जुड़ी महिलाएं पॉवरफुल होती जा रही हैं. आज हम आपको ऐसी ही 5 महिलाएं के बारे में बता रहे हैं, जो बॉलीवुड में अपनी अलग ही पहचान बना चुकी हैं.

यह भी पढ़ें:  Alaya Furniturewalla: एक्ट्रेस अलाया फर्नीचरवाला ने कंगना रनौत को बताया चापलूस, जानिए क्यों कहा ऐसा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को कई मैगजीन्स ने विश्व की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में शामिल किया है. 1999 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद प्रियंका ने बॉलीवुड में एंट्री की. शुरूआती सालों में प्रियंका को काफी स्ट्रगल करना पड़ा. समय के साथ प्रियंका ने अपनी अलग पहचान बनाई और आज वो बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के टॉप स्टार्स में गिनी जाती हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) आज बॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली और पॉवरफुल एक्ट्रेस हैं. 2007 में अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली दीपिका ने 13 साल में अपनी वो ऊंचाईयां छू ली हैं, जिसका करोड़ों लडकियां सपना देखती हैं. दीपिका आज बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेसस में से एक हैं.

यह भी पढ़ें:  Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के कोरोना केयर गुरुद्वारा को दिए 2 करोड़, सिख समुदाय के लिए कही ये बात

कंगना रनौत

अगर किसी एक्ट्रेस को महिला सशक्तिकरण का पर्याय कहा जाएगा तो वो कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ही होंगी. कंगना की बॉलीवुड में अलग ही पहचान है और उन्हें बॉलीवुड की क्वीन कहा जाता है. कंगना ने हमेशा से ही महिलाओं के सम्मान और सशक्तिकरण की बात की है. इसके अलावा कंगना बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेसस में से एक हैं.

आलिया भट्ट

27 साल की आलिया (Alia Bhatt) आज देश की करोड़ों लड़कियों की प्रेरणा बन चुकी हैं. 8 साल में आलिया ने बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल कर लिया है कि देश की हर यंग लड़की उनके जैसा बनना चाहती है. आलिया ने 8 साल में अपनी लाजवाब अदाकारी से करोड़ों फैंस बना लिए हैं.

यह भी पढ़ें:  Raai Laxmi Photos: वेट लॉस के बाद राय लक्ष्मी हो चुकी और भी हॉट, कहीं देखा है ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन

विद्या बालन

Vidya Balan

विद्या बालन (Vidya Balan) की बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह है. बाकी एक्ट्रेसस से परे, विद्या ने ये साबित किया है कि हिट होने के लिए आपको बहुत खूबसूरत और सेक्सी होने की जरुरत नहीं है. आप जैसे हैं, दर्शक आपको वैसा पसंद करेंगे, बशर्ते आप एक शानदार एक्टर हैं.

विद्या ने अपने करियर में द डर्टी पिक्चर, कहानी, नो वन किल्ड जेसिका, पा जैसी शानदार फ़िल्में की हैं. विद्या इन दिनों कई राष्ट्रीय योजनाओं से जुड़ी हुई हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top