Bollywood

6 टीवी एक्ट्रेस जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखते ही कमाया बड़ा नाम

TV actresses who turned big in Bollywood: ये हैं वो टीवी एक्ट्रेस (TV Actresses) जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखते ही कमाया बड़ा नाम.

टीवी सीरियल्स को भले ही छोटा पर्दा कहा जाता है लेकिन यहां से हजारों प्रतिभावान लोगों को काम मिलता है. 24 घंटे टीवी पर कोई मूवी नहीं देखी जाती लेकिन घर घर में नाटकों का बड़ा महत्त्व है.

ऐसे में कई युवा टैलेंटेड व खूबसूरत टीवी कलाकार रातों रात इतने फेमस हो जाते हैं कि उन्हें फिल्में ऑफर होने लगती हैं, कुछ अपनी पॉपुलैरिटी को देखते हुए ऑडिशन में शामिल होते हैं और बाजी मार लेते हैं.

यह भी पढ़ें:  Kartik-Sara Breakup: कार्तिक आर्यन ने सारा अली खान के साथ ब्रेकअप पर दिया ये जवाब

बॉलीवुड फिल्मों में काम करना किसी भी एक्टर के लिए बड़ी बात है, लेकिन हम आज बात करते हैं उन एक्ट्रेसेस की जिन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड में एंट्री की बल्कि यहां एक मुकाम हासिल किया है.

1- विद्या बालन (Vidya Balan)

Vidya Balan

आज के दौर की बात की जाए तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है नेशनल अवार्ड विनिंग एक्ट्रेस विद्या बालन का जो मेथड एक्ट्रेस के तौर पर खुद को साबित कर चुकी हैं. ‘हम पांच’ नाम के पुराने टीवी सीरियल से उन्होंने पहचान बनाई थी.

2- यामी गौतम (Yami Gautam)

बॉलीवुड के जाने माने नाम जैसे ऋतिक रोशन, आयुष्मान खुराना व वरुण धवन के अपोजिट लीड रोल कर चुकी यामी गौतम अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं. इससे पहले उन्होंने ‘चांद के पार चलो’ व ‘ये प्यार ना होगा कम’ जैसे सीरियल्स से पहचान बनाई थी.

यह भी पढ़ें:  Manushi Chhhillar in Bollywood: मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर, पृथ्वीराज में अक्षय के अपोजिट करेंगी अभिनय की शुरुवात

3- प्राची देसाई (Prachi Desai)

फरहान अख्तर की ‘रॉक ऑन’ से स्टार बनी प्राची देसाई ने अपने सीरियस एक्ट और स्टनिंग खूबसूरती से अलग पहचान बनाई. टीवी सीरियल ‘कसम से’ से उन्होंने खूब फेम कमाया था.

4- ग्रेसी सिंह (Gracy Singh)

आमिर खान की बहुचर्चित स्पोर्ट्स ड्रामा लगान के बारे में कौन नहीं जानता, इस फिल्म के अलावा इस एक्ट्रेस ने अभिनय के बल पर खूब फेम पाया. पुराना टीवी शो ‘अमानत’ के लीड एक्ट्रेस के किरदार में उन्होंने दिल जीते थे.

5- अंकिता लोखंडवाला (Ankita Lokhandwala)

बहुचर्चित टीवी शो पवित्र रिश्ता से घर घर में फेमस अंकिता लोखंडवाला में एंट्री कर चुकी हैं, मणिकर्णिका में दमदार अभिनय के बाद उन्हें कई बॉलीवुड मूवीज का ऑफर मिला है.

यह भी पढ़ें:  Deepika-Ranveer 1st Anniversary: दीपिका-रणवीर शादी की सालगिरह पर पहुंचे तिरुपति, दोनों के परिवारों ने लिया आशीर्वाद

6- मौनी रॉय (Mouni Roy)

टीवी सीरियल देश की धड़कन फेम मौनी रॉय अब बॉलीवुड फिल्मों में लीड रोल के लिए जानी जाने लगी हैं. अक्षय कुमार की गोल्ड से उन्होंने गोल्डन डेब्यू से शुरुवात की थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top