Bollywood

Imran Khan Acting career: हमेशा के लिए एक्टिंग छोड़ चुके इमरान खान के ससुर ने दी प्रतिकिया, जानें क्या कहा

Imran Khan Acting career: जिस एक्टर के एक्टिंग करियर की शुरुवात जबरदस्त हिट मूवी से हुई हो, बतौर चाइल्ड एक्टर भी काम किया हो, 37 की उम्र में वह एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दे हैरानी तो होती है.

साल 2008 में मेगास्टार आमिर खान (Aamir Khan) के भांजे इमरान खान (Imran Khan) ने बतौर लीड एक्टर करियर की शुरुवात की, जेनेलिया डिसूजा (Genelia D’Souza) के साथ जाने तू या जाने ना (Jaane Tu… Ya Jaane Na) में उन्हें बेहद पसंद किया गया, मूवी हिट होते ही उन्हें फ्यूचर स्टार के तौर पर देखा जा रहा था, वक्त के टॉप एक्टर्स के साथ उन्हें काम करने का मौका भी मिला, यहां तक कि उस टाइम के फ्रेश फेस रणबीर कपूर से तक उनकी तुलना होने लगी थी.

यह भी पढ़ें:  Viral: जहरीले सांप को बचाने के लिए कुएं में कूदे युवक, बड़ी मशक्कत के बाद हांसिल हुई सफलता

डेब्यू इयर में ही उन्होंने किडनैप फिल्म की लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई, लक (2009) जैसी मल्टीस्टारर फिल्म उन्हें लीड करने को मिली लेकिन दर्शकों ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया. फिल्म में संजय दत्त ने नेगेटिव किरदार को बखूबी निभाया था जबकि मिथुन और रवि किशन जैसे दिग्गज कलाकारों ने भी दमदार रोल किया था.

उभरते सितारे के तौर पर गिनती होने लगी थी और 2010 में दो फिल्में ‘आई हेट लव स्टोरीज’ और ‘ब्रेक के बाद’ लेकिन दोनों ही सिमित दर्शकों को प्रभावित करने में सफल रही. इसी तरह 2011 में भी दो फिल्में रिलीज हुई, डेल्ही बैली (Delhi Belly) ने तो दर्शकों को मनोरंजित किया लेकिन मेरे ब्रदर की दुल्हन खासा पसंद नहीं आई.

यह भी पढ़ें:  Priyanka Chopra Memes: प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस हुई जमकर ट्रोल, खुद मीम शेयर कर फैंस को शुक्रिया कहा

2012 में आई ‘एक मैं और एक तू’, 2013 की ‘मटरू की बिजली का मंडोला’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा’ से बड़ी उम्मीदें थी लेकिन ये फिल्में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए, इसके बाद तो वह 2 साल के गैप के बाद स्क्रीन पर लौटे.

कंगना रनौत के साथ की थी आखिरी फिल्म

2013 के बाद वह 2015 में बड़े परदे पर लौटे लेकिन फिल्म कट्टी बट्टी (Katti Batti) उनके एक्टिंग करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई, इसके बाद सीधा 2020 में खबर फैलती है कि वह एक्टिंग छोड़ चुके हैं.

इमरान के बचपन के दोस्त व एक्टर अक्षय ओबेरॉय बताते हैं कि उनके दोस्त एक्टिंग को अलविदा कह चुके हैं लेकिन बहुत जल्द वह डायरेक्शन से वापसी करेंगे और उन्हें उम्मीद है कि इमरान शत प्रतिशत अच्छी फिल्म बनायेंगे, उनका दावा है इमरान को सिनेमा का अच्छा ज्ञान है.

यह भी पढ़ें:  Ind vs Eng 3rd Test: विराट कोहली की गेंदबाजी पर फिदा हुआ ICC, विडियो साझा कर बांधे तारीफों के पुल

ससुर रंजेव ने एक्टिंग छोड़ने पर कही ये बात

पत्नी अवंतिका मलिक के पिता रंजेव मलिक कहते हैं कि बेटी ने इमरान को एक्टिंग जारी रखने के लिए कहा लेकिन यह उनका निजी फैसला है. अवंतिका चाहती थी कि इमरान एक्टिंग करें क्योंकि वह अच्छा काम कर रहे थे हालांकि फिल्मों का चयन गलत हो सकता है.

साथ ही उन्होंने इमरान के अगले कदम के बारे में भी हिंट दिया, उनका कहना है डायरेक्शन बनने की तरफ इमरान ज्यादा फोकस्ड हैं, फिल्म स्कूल से पढ़े इमरान बहुत जल्द डायरेक्शन करते हुए नजर आयेंगे, एक शॉर्ट फिल्म वह डायरेक्ट भी कर चुके हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top