Bollywood

ऋतिक-टाइगर की वॉर हुई लीक, सुपरस्टार ने की फैंस से ये रिक्वेस्ट

Hrithik-Tiger’s War leaked online: बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा रही ऋतिक-टाइगर की फिल्म ‘वॉर’ कल तमिल रॉकर्स द्वारा ऑनलाइन लीक हो गई थी, ऑनलाइन पायरेसी वेबसाइट ने पहले दिन कुछ पार्ट्स जारी किए जबकि दूसरे दिन पूरी फिल्म लीक कर डाली.

ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘वॉर’ (War) ऑल टाइम सबसे बड़ी ओपनर. साल 2019 की सबसे बड़ी हिट होने के कगार पर है, 30 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग के साथ, पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रु 53.35 करोड़ और दूसरे दिन का 23 करोड़ से साफ़ पता चल रहा है, बड़े रिकार्ड्स खतरे में हैं.

ऐसे में कोई फिल्म को लीक कर देता है, मेकर्स को झटका लग जायेगा, फिल्म का बेजोड़ क्रेज का श्रेय यशराज फिल्म्स, रितिक-टाइगर की भयंकर जोड़ी, हाईवोल्टेज एक्शन दृश्यों और अद्भुत मार्केटिंग रणनीति को दिया जाता है.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide: सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैटमेट सैमुअल ने खोले कुछ राज, इस अफवाह से उठाया पर्दा

फिल्म को अब तक मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन इतना जबरदस्त रहा कि 250-300 स्क्रीन्स आज से बढ़ा दिए गए हैं. वार फुल मसालेदार फिल्म है जहां फिल्मों की शुरुआत उड़ते हुए रंगों से हुई, वहीं इसकी सफलता को कुछ कुख्यात हैकर्स ने भांप लिया और फिल्म को ऑनलाइन लीक कर दिया.

सूत्रों के मुताबिक, रिलीज के दूसरे दिन ’फिल्म का हाई डेफिनिशन वर्जन पायरेसी वेबसाइट तमिलरॉकर्स पर लीक हो गया था, भले ही वेबसाइट भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित है, लेकिन उपयोगकर्ता प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से फिल्म को देख पाने में सफल रहे.

सुपरस्टार ऋतिक ने इस मुद्दे को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल का सहारा लिया उन्होंने अपने प्रशंसकों से पाइरेसी कंटेंट की रिपोर्ट करने का आग्रह किया क्योंकि यह केवल सिनेमा के एक महान टुकड़े का आनंद लेने के अनुभव से दूर ले जाता है वही वेबसाइट दूसरे दिन, दक्षिण की बड़ी फिल्म, ’सई रा’ को लीक करने के लिए भी जिम्मेदार है.

यह भी पढ़ें:  Happy Friendship Day 2020 SMS, Images, Photos: शायरी भेजकर बताएं दोस्त की अहमियत

पाइरेसी देश की बढ़ती चिंता है जहां केवल बॉलीवुड उद्योग प्रति वर्ष 800 से अधिक फिल्मों का उत्पादन करता है. उद्योग को पायरेटेड सामग्री से ग्रस्त किया गया है जो बॉक्स ऑफिस व्यवसाय के लिए घातक है.

बड़ी बजट की ऐसी फिल्मों के लीक होने से निश्चित रूप से उन संख्याओं पर असर पड़ता है जो अंततः फिल्मों में निवेश करने के लिए फिल्म बिरादरी पर अंकुश लगाती हैं। फिल्म उद्योग में पायरेसी के बारे में आपके क्या विचार हैं?

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



To Top